Delhi NCRHaryanaIndiaLatest NewsUttar Pradesh

पुलिस चौकी के पास Mall में सजी थी देह की मंडी; 61 लड़कियों समेत 100 लोग चढ़े हत्थे, कोई भाग खड़ा हुआ तो कोई छिप रहा था टेबल के नीचे

गाजियाबाद. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में पड़ते उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुधवार देर रात उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब पुलिस ने यहां एक नामी मॉल Pacific में दबिश दी। बताया जा रहा है कि दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से ताल्लुक रखते 100 लोगों को पुलिस ने देह व्यापार में पकड़ा है। इनमें 61 लड़कियां तो 39 लड़के हैं, वहीं पकड़े गए युवकों में 3 दिल्ली के वकील बताए जा रहे हैं। हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि देह की यह मंडी पुलिस चौकी के एकदम बगल में सजती थी। बहरहाल, कार्रवाई का दौर जारी है।

मिली जानकारी के बुधवार शाम को पुलिस ने गाजियाबाद के दिल्ली-यूपी कौशांबी बॉर्डर एरिया साहिबाबाद में स्थित पैसेफिक मॉल में चल रहे 8 स्पा सैंटर्स एस-2 थैरेपी, रॉयल थैरेपी, स्वादिका थैरेपी, द हैवन थैरेपी, राज थैरेपी, अरूमा थैरेपी, अरमान थैरेपी और रुद्रा थैरेपी पर एक साथ रेड की है। मॉल में पुलिस को देखकर स्पा सैंटरों के मालिक भाग गए, लेकिन पुलिस ने यहां से 61 युवतियों-39 युवकों को देह व्यापार में काबू कर लिया। स्पा सैंटर्स से कई सारी आपत्तिजनक चीजें भी बरामद हुई हैं। जब पुलिस पकड़े गए युवक-युवतियों को थाने ले गई तो फिर देर रात तक इनमें से ज्यादातर के परिवार जनों की भीड़ लगी रही।

इस बारे में डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन विवेक चंद्र ने बताया कि पुलिस को पैसेफिक मॉल में चल रहे स्पा सैंटर्स में मसाज और ब्यूटी मसाज की आड़ में अनैतिक कार्य होने के संबंध में सूचना मिली थी। सूचना को पुख्ता करके देर शाम पुलिस लाइन और ट्रांस हिंडन जोन की एसओजी टीम बनाकर पैसेफिक मॉल में छापे की कार्रवाई की। टीम वहां पहुंची तो युवतियां घबराकर भागने लग गई, जबकि युवक टेबल और काउंटर में छिपने की कोशिश करते नजर आए। हालांकि पूरे इंतजाम के साथ पहुंची पुलिस टीम ने सभी को धर-दबोचा। इसके बाद इन सभी को पुलिस वैन और दूसरे वाहनों में बिठाकर लिंक रोड थाने में लाया गया।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक महाराजपुर चौकी के पास स्पा सैंटर की आड़ में पिछले दो हफ्तों से देह व्यापार चल रहा था। अभी तक की जांच में सामने आया है कि स्पा सैंटर से पकड़े गए युवक-युवतियां दिल्ली, यूपी और हरियाणा और अन्य राज्यों से हैं। इनमें दिल्ली के 3 वकील भी शामिल हैं। इन सबके साथ मोबाइल या सोशल मीडिया के जरिये संपर्क किया जाता था। युवतियों को 15 से 25 हजार रुपए वेतन देने का भी लालच दिया जाता था। मॉल के अंदर इन बातों को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाता था। बाहर के लोगों को ब्यूटी या मसाज पार्लर में काम करने से ज्यादा कुछ बताने के लिए इनकार किया जाता था।

पूछताछ में युवतियों ने बताया कि सिर्फ मैनेजर और स्पा सैंटर के लोगों को छोड़कर बाकी सभी युवतियों को ग्राहक के हिसाब से पैसे मिलते थे। जैसे ही कोई ग्राहक वहां अलग-अलग थैरेपी कराने आता, युवतियां मसाज के बहाने उसे अनैतिक कार्य करने का लालच देती थी। इसके बाद युवक के साथ दूसरे कमरे में जाकर गलत काम होता था।

फिलहाल पुलिस अफसरों का कहना है कि अभी पूछ-पड़ताल का क्रम जारी है। जांच में जिन युवतियों पर कोई आरोप नहीं होगा, उन्हें परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बाकी को मैडिकल चैकअप के बाद तहकीकात पूरी होने तक वन स्टॉप सैंटर में ही रखा जाएगा। इसके अलावा पूरी जानकारी जुटाने के लिए इन स्पा सैंटर्स के मालिकों की भी तलाश की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button