AgricultureHimachal PradeshIndiaKnowledgeLatest NewsPolitics

कोविड स्टाफ के सेवाविस्तार के लिए आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ ने जताया सरकार का धन्यवाद, रखी ये मांग

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). चंबा जिला मुख्यालय पर रविवार को आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ की जिला इकाई की बैठक हुई। संघ के प्रधान ललित शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जिले में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों ने भाग लिया। बैठक के माध्यम से कर्मचारी महासंघ जिला चंबा ने कोविड कर्मचारियों के सेवा विस्तार के लिए सरकार का धन्यवाद किया और मांग रखी के प्रदेश में आउटसोर्स के माध्यम से अपनी सेवाएं दे रहे कर्मचारियों को उनके पदों से ना हटाया जाए। अभी प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग और जल शक्ति विभाग से अनेक कर्मचारियों को उनके पदों से हटाया गया है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ ने मांग रखी कि जब तक सरकार के द्वारा आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए स्थाई नीति नहीं बनाई जाती है तब तक किसी भी कर्मचारियों को उनकी सेवा से ना हटाया जाए और कोविड कर्मचारियों के वेतन का भुगतान भी शीघ्र किया जाए।साथ ही संघ ने मांग रखी कि प्रदेश के 40 हजार आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने 6 महीने में स्थायी नीति लाने की बात कही थी, शीघ्र ही दस्तावेज पूरे करते हुए उसे अंतिम रूप दिया जाए।

संघ के अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ को कांग्रेस सरकार पर पूरा भरोसा है। जिस तरह उन्होंने पुरानी पेंशन को बहाल करें प्रदेश के कर्मचारियों को तोहफा दिया है, उसी तरह प्रदेश के सबसे शोषित कर्मचारियों के लिए भी उनका भविष्य सुरक्षित किया जाएगा। इस बैठक के माध्यम से संघ ने एक बार फिर से सरकार से आग्रह किया कि शीघ्र अति शीघ्र इस मुद्दे पर प्रदेश सरकार कार्यवाही करें और कर्मचारियों को कंपनियों के चंगुल से छुड़ाकर अपने अधीन ले।

Show More

Related Articles

Back to top button