Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

गवर्नमैंट प्राइमरी स्कूल के कार्यक्रम में लोगों को किया निर्भीक-निष्पक्ष मतदान के लिए प्रेरित

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). चंबा के सिद्धपुरा स्थित राजकीय प्राथमिक पाठशाला में शनिवार को डिस्ट्रिक्ट इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशनल ट्रेनिंग (DIET) के प्रशिक्षुओं, विद्यालय के बच्चों और मिड-डे मील कर्मचारियों को मतदान के लिए जागरूक किया गया। DIET की मीडिया कोऑर्डिनेटर डॉ. कविता बिजलवान ने कहा कि लोकतंत्र में वोट डालना वोटरों का कर्तव्य और जिम्मेदारी बनती है, क्योंकि जितना ज्यादा मतदान होगा लोकतंत्र उतना ही अधिक मजबूत होगा। भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां सरकार को चुनने का अधिकार मतदाता को है इसलिए इस देश में वोट का महत्व बहुत ज्यादा है।

डॉ. कविता बिजलवान ने बताया कि हमें वोट का प्रयोग बिना किसी भय या लालच के करना चाहिए सभी बच्चों को अपने अपने घरों में अपने अभिभावकों को भी वोट डालने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया। आजकल बच्चों की बात अभिभावक अक्सर पूरी करते हैं इसलिए इनके द्वारा दिया जाने वाला संदेश घर-घर तक पहुंचेगा।

उधर, इस अवसर पर रंगोली भी बनाई गई, जिसके माध्यम से अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय की अध्यापिका कानन सहगल, अन्य स्टाफ, डाईट प्रशिक्षु नवीन, केवल, तान्या, रमेश, चंदन और अभय भी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त विद्यालय में प्रतिदिन बच्चों को छुट्टी के समय लेने आने वाले माताओं को भी मतदान के लिए जागरूक किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button