IndiaLatest NewsPunjabReligion

फिर दहली धर्मस्थली Golden Temple; 6 दिन के भीतर तीसरी बार हुआ Blast, पुलिस ने नवविवाहित जोड़े समेत 5 लोग धरे

  • आरोपियों ने रात सवा 12 बजे श्री गुरु रामदास सराय के टॉयलेट से बाहर गलियारा परिसर में फैंका था विस्फोटक

अमृतसर. पंजाब की अमृतसर स्थित सबसे बड़ी धर्मस्थली गोल्डन टैंपल एक बार फिर दहल उठी। बुधवार रात यहां फिर से एक विस्फोट हुआ है। गुरुवार को पुलिस इस धमाके के संबंध में कार्रवाई करते हुए कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें एक नवविवाहित जोड़ा भी शामिल है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की ओर से सीसीटीवी फुटेज चैक किया गया तो पता चला कि जिस व्यक्ति ने यहां श्री गुरु रामदास सराय के टॉयलेट से विस्फोटक सामगी फैंकी थी, वह इस ओछी हरकत के बाद वहीं पर सो गया। पकड़कर पूछताछ में उसके अन्य साथियों का पता चला तो पुलिस ने उसकी पत्नी समेत 4 और लोगों को गिरफ्तार किया है। यहां खास बात यह है कि बीते 6 दिन के भीतर यहां हैरिटेज स्ट्रीट पर इस तरह की यह तीसरी घटना है।

Shabda Chakra News (शब्द चक्र न्यूज) is one of the most respected news website, Shabda Chakra News (शब्द चक्र न्यूज) covers Hindi News From India & World, News 24 Hours, Live News, Top Breaking News, Politics News, Entertainment News, Business News, Astrology, Spirituality, Government Schemes, Sports News, Latest Hindi News, हिंदी समाचार, ताजा खबरें, India News, CommonManIssue, Off Beat News, Khabren Zara Hatke, www.shabdachkra.com, Shabda Chakra News, शब्द चक्र न्यूज, Punjab News, Amritsar Latest News, Amritsar Blast, Golden Temple Blast, Explosion At Herritage Street, Punjab Police, Third Blast In Golden Temple Campus
धमाके के बाद मौके पर पहुंचा पुलिस बल और अधिकारी जांच-पड़ताल में जुटे हुए।

ध्यान रहे, अमृतसर के गोल्डन टैंपल स्थित हैरिटेज स्ट्रीट पर पहले शनिवार रात करीब साढ़े 11 बजे एक धमाके में 3 लोग घायल हो चुके हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही थी कि इसके ठीक 30 घंटे के भीतर सोमवार सुबह करीब साढ़े 6 बजे यहीं एक और धमाका हुआ, जिसमें फिर एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। अब इन घटनाओं की जांच नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (NIA) और नैशनल ग्रीन ट्रिब्युनल (NGT) की टीमें कर रही हैं। इसी के साथ पूरे पंजाब की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पिछले 5 दिन से पुलिस आरोपियों तक पहुंचने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही थी, लेकिन बीच बुधवार देर रात 12 बजकर 45 मिनट पर पहले वाली घटनाओं से लगभग 1 किलोमीटर 450 मीटर की दूरी पर गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास फिर एक धमाका हो गया।

घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस अधिकारियों ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी। SGPC की तरफ से घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चैक की तो इसमें धमाके के बाद एक व्यक्ति के वहीं पर सो जाने के बारे में पता चला। पूछताछ में उसके 4 अन्य साथियों का भी पता चला, जिनमें उसकी नवविवाहित पत्नी भी है। पुलिस ने नवविवाहित जोड़े को सराय के कमरा नंबर 225 से गिरफ्तार किया है। इनमें से एक की पहचान कमरा लेते वक्त दिए गए आधार कार्ड के मुताबिक गुरदासपुर जिले के गांव दुगरी निवासी अमरीक सिंह के रूप में बताई जा रही है। शुरुआती जांच के अनुसार आरोपियों ने रात 12 बजकर 12 मिनट श्री गुरु रामदास सराय के टॉयलेट से विस्फोटक बाहर गलियारा परिसर में फैंका था। जोरदार धमाके के बाद आसपास दुकानदारों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने छानबीन शुरू की। फिलहाल पंजाब पुलिस के आयुक्त नौनिहाल सिंह ने कहा कि मामले की जांच लगातार जारी है।

Show More

Related Articles

Back to top button