ChandigarhEntertainmentIndiaLatest NewsPoliticsPunjab

सुखबीर बादल को हरा SAD का गढ़ तोड़ने वाले AAP MLA गोल्डी का बाप Arrest; ये सत्ता का झूठा नशा नहीं तो क्या है कि जिस विधायक बेटे से बोलचाल तक नहीं, उसी के नाम पर Extortion मांग बैठा?

  • जलालाबाद के प्रॉपर्टी डीलर सुनील कुमार को बलात्कार के मामले में फंसाकर समझौता कराने के नाम पर 10 लाख रुपए मांगे थे सुरिंदर कम्बोज ने
  • विधायक बेटे जगदीप कम्बोज उर्फ गोल्डी ने कहा-भगवंत मान की सरकार में जो भी भ्रष्टाचार करेगा, उसके खिलाफ 100 प्रतिशत कार्रवाई होगी

फाजिल्का. Big Storm In Punjab Politics: पंजाब की राजनीति में शुक्रवार को उस वक्त भूचाल आ गया, जब सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक के बाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह शख्स कोई और नहीं, बल्कि अकालियों के गढ़ जलालाबाद में अकाली दल के अध्यक्ष एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री (Former Deputy CM) सुखबीर बादल को हराने वाले जगदीप कम्बोज उर्फ गोल्डी का बाप सुरिंदर कम्बोज है। आरोप है कि एक आपराधिक केस में राजीनामा करवाने के एवज में इसने थोड़ी-बहुत नहीं, बल्कि पूरे 10 लाख रुपए की घूस मांगी थी। उधर, इस गिरफ्तारी के बाद विधायक गोल्डी ने कहा है, ‘जो गलत काम करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही’। कितनी अजीब स्थिति है कि जिस बेटे की विधायकी की अकड़ में सुरिंदर ने घूस खाने की सोची थी, वह कोई काम नहीं आती दिख रही। आइए मामले को जरा करीब से समझाते हैं…

विधायक के पिता के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज कराने वाले जलालाबाद के एक सुनील कुमार नामक प्रॉपर्टी डीलर ने आरोप लगाया है कि बीते दिन राणो बाई नामक एक महिला ने उसे फोन करके अपना मकान बिक चुका होने और नया मकान लेने की बात कही। उसने (शिकायतकर्ता ने) राणो बाई को मोटरसाइकल पर बिठाकर मकान दिखा दिया। शाम होते ही राणो बाई का फिर फोन आया कि उसका बेटा उसके साथ झगड़ा कर रहा है। आरोप लगा है कि वह सुनील कुमार के साथ (शिकायतकर्ता के साथ) गलत काम करके आई है। बड़ी गजब की बात है कि पहले बेटे के द्वारा झगड़ा करने की बात कहने वाली राणो बाई ने सुनील कुमार को ही बलात्कार के केस में फंसा देने की धमकी दी।

शिकायतकर्ता की मानें तो इससे पहले कि वह कुछ समझ पाता, उसे जलालाबाद के आम आदमी पार्टी के विधायक जगदीप कम्बोज उर्फ गोल्डी के पिता सुरिंदर कम्बोज का फोन आ गया। उसने कहा कि अगर समझौता करवाना है तो 10 लाख रुपए लेकर आ जाना, बात करवा देंगे। इसके बाद पहले से भी ज्यादा डर गए प्रॉपर्टी डीलर सुनील कुमार ने पुलिस में शिकायत दे दी। आईपीसी की धारा 384, 389, 34 के तहत पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने शुक्रवार को सैक्सटॉर्शन के आरोपी सुरिंदर कम्बोज को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस मामले में सुरिंदर और राणो बाई के अलावा दो और भी लोग आरोपी हैं, लेकिन बड़ा आरोप सुरिंदर कम्बोज पर ही है। इस गिरफ्तारी की पुष्टि फाजिल्का की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP Fazilka) अवनीत कौर ने की है।

Jagdeep Kamboj Goldy, Punjab Police, Sukhbir Singh Badal, Jalalabad, Jalalabad (Fazilka), AAP MLA Father Arrested,
जलालाबाद के विधायक जगदीप कम्बोज उर्फ गोल्डी।

ये है आरोपी के बेटे का रुतबा और काबिल-ए-तारीफ जवाब

उधर, ध्यान देने वाली बात यह भी है कि सुरिंदर कम्बोज के पुत्र जगदीप कम्बोज उर्फ गोल्डी जलालाबाद हलके से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में गोल्डी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को 30 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। एक विधायक के पिता पर इतना बड़ा इल्जाम लगने के बाद उसकी इज्जत का फालूदा होने में कोई कसर नहीं रह जाती। हालांकि अपने पिता की गिरफ्तारी के बाद जगदीप कम्बोज ने जो प्रतिक्रिया दी है, वह काबिल-ए-तारीफ है।

विधायक कंबोज का कहना है कि उनके पिता के साथ उनकी कोई बातचीत नहीं है, वह परिवार से अलग रहते हैं। भगवंत मान की सरकार में जो भी भ्रष्टाचार करेगा, उसके खिलाफ 100 प्रतिशत कार्रवाई होगी। चाहे वह मेरा कोई रिश्तेदार या खुद पिता ही क्यों न हो। विधायक ने बताया कि गुरुवार रात को जब थाना सिटी से फोन आया कि उनके पिता के खिलाफ ब्लैकमेल की शिकायत है तो उन्होंने उस वक्त भी यही कहा था-बनती कार्रवाई की जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button