Entertainment

Raju Srivastava Health: काम आई Fans की दुआएं, 15 दिन बाद होश में कॉमैडियन राजू

नई दिल्ली. मशहूर हास्य कलाकार (Comedian) राजू श्रीवास्तव की सेहत (Raju Srivastava Health) में सुधार है। देश के बड़े अस्पताल AIIMS के डॉक्टर्स ने कहा था-अब तो दुआओं का ही सहारा है, सो दुआएं काम आई और पूरे 15 दिन के बाद गुरुवार को राजू को होश आ गया है। राजू श्रीवास्तव के साले आशीष श्रीवास्तव ने राजू ने मैडिकल स्टाफ से इशारों में बात भी की। नर्स से इशारों में पूछा कि वह अस्पताल में कैसे? स्टाफ ने उन्हें जवाब दिया कि आप चक्कर आने से गिर गए थे, इसलिए आपको अस्पताल लाया गया है।

ध्यान रहे बीती 10 अगस्त को कॉमैडियन राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में सुबह वर्कआउट कर रहे थे। ट्रेडमिल पर रनिंग करते वक्त अचानक छाती में दर्द हुआ और राजू एकदम नीचे गिर पड़े। आनन-फानन में राजू को दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की टीम ने राजू की पिछली मैडिकल रिपोर्ट्स मंगवाई और उसके आधार पर बायपास सर्जरी करने का फैसला लेने की बात कही थी। हालांकि परिजनों के मुताबिक राजू लगातार फिट एंड फाइन रहे हैं। वह निरंतर जिम करते रहे हैं। उनके आगे कई शहरों में शोज लाइन अप हैं। 31 जुलाई तक वो लगातार शोज कर रहे थे। उधर, डॉक्टर्स ने राजू श्रीवास्तव को ब्रेन डैड घोषित कर दिया था और कहा था कि अब तो दुआओं का ही सहारा है। भगवान ही कोई चमत्कार कर सकते हैं।

गुरुवार को राजू को होश आ गया है। राजू श्रीवास्तव के PRO अजीत सक्सेना ने राजू के हैल्थ अपडेट के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्हें सुबह 8 बजकर 10 मिनट होश आ गया है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही कॉमैडियन बेहोश थे और वैंटिलेटर पर हैं। हालात में सुधार रहा तो जल्द ही वैंटिलेटर भी हटाया जा सकता है। राजू श्रीवास्तव के पर्सनल सैक्रेटरी गर्वित नारंग ने बताया कि कॉमैडियन को 15 दिन बाद होश आया है। और डॉक्टर्स उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं उनकी तबीयत में भी सुधार है।

Raju Srivastava Health: काम आई Fans की दुआएं, 15 दिन बाद होश में कॉमैडियन राजू

ये हैं राजू की उपलब्धियां

शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते राजू श्रीवास्तव बचपन से ही कॉमैडियन बनना चाहते थे और उन्होंने अपना ये सपना पूरा भी किया। उन्होंने बतौर स्टेज परफॉर्मर अपने कैरियर की शुरुआत की थी। राजू को अमिताभ बच्चन का लुक अलाइक होने पर पहचाना जाता था। स्ट्रगल के दिनों में राजू ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपैया’ और ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते दिख चुके हैं। राजू को ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से देशभर में पहचान मिली थी, इस कॉमैडी शो में उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया था। राजू ने रियलिटी शो ‘बिग बॉस-3’ में भी पार्टिसिपेट किया था। राजू को साल 2014 में समाजवादी पार्टी से टिकट दी गई थी, हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होंने टिकट लौटा दी थी। इसके बाद उन्होंने BJP का दामन थाम लिया था। PM नरेंद्र मोदी ने राजू को स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनाया था, जिसके बाद से राजू लगातार अपने कार्यक्रमों के जरिए स्वच्छता से जुड़ी जागरुकता फैलाते आए हैं। इन दिनों वह उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button