Delhi NCRIndiaLatest NewsPunjabWorld

खालिस्तानियों के मुंह पर जोर का थप्पड़ है High Commission का पहले से भी बड़ा तिरंगा, अमृतपाल गुट पर कार्रवाई से बौखलाहट में उतारा था

लंदन. पंजाब में खालिस्तानी समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और उसके साथियों पर कार्रवाई के बाद खालिस्तानी बौखला गए हैं। इसी बौखलाहट में खालिस्तानियों ने विदेश की धरती पर भी भारतविरोधी प्रदर्शन शुरू कर कर दिया। रविवार को लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के कार्यालय पर न सिर्फ विरोधी नारे लगाए गए, बल्कि भारतीय राष्ट्रध्वज को उतार दिया और वहां खालिस्तानी झंडा लहराने की कोशिश की। हालांकि इस शरारत को उच्चायोग की तरफ से करारा जवाब दे दिया गया है। वहां पहले से भी बड़ा राष्ट्रध्वज फहराया गया है। इन दोनों ही घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

ध्यान रहे, बीते दिनों गुरु ग्रंथ की आड़ में अमृतसर के अजनाला पुलिस थाने पर हमला करने और अन्य आपराधिक मामलों को लेकर पंजाब पुलिस ने लंबी प्लानिंग के बाद इस हफ्ते में खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल और उसके समर्थकों पर बड़ी कार्रवाई की है। 19 मार्च तक पुलिस अमृतपाल के कुल 112 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि अभी अमृतपाल का कोई अता-पता नहीं है। यह अलग बात है कि करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लेने की सूचनाएं खूब प्रसारित हुई और फिर पंजाब पुलिस ने उसके फरार हो जाने की बात कह डाली। अब अमृतपाल और उसके साथियों पर कार्रवाई को लेकर न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेश की धरती पर भी खालिस्तानी भड़के हुए हैं।

रविवार 19 मार्च को खालिस्तान समर्थकों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया। अलगाववादी नेता अमृतपाल के झंडे और पोस्टर, जिसमें अमृतपाल सिंह की तस्वीर वाले पोस्टर में ‘फ्री अमृतपाल सिंह, वी वॉन्ट जस्टिस, वी स्टैंड विद अमृतपाल सिंह’ जैसी बातें लिखी हैं, के साथ भारतविरोधी नारे लगाते हुए जमकर हंगामा किया। उच्चायुक्त के बाहर एक खालिस्तानी इंडियन नैशनल फ्लैग को नीचे उतारते दिख रहा है। दूसरी ओर खालिस्तानी समर्थकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। इसी बीच वायरल हो रहे एक वीडियो में उच्चायोग के एक अधिकारी को खालिस्तानी प्रदर्शकारियों का सामना पकड़ते देखा जा रहा है। उसकी देश-दुनिया में हर तरफ तारीफ हो रही है। इसी के साथ उच्चायोग ने पहले से बड़ा राष्ट्रध्वज फहराकर खालिस्तानियों के प्रदर्शन का करारा जवाब दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button