Himachal Pradesh

विधानसभा अध्यक्ष ने किया गगाहर से पखरोदू संपर्क मार्ग का शिलान्यास, 88 लाख रुपए से सड़क से जुड़ेगा नाग बिंतरू मंदिर

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज ग्राम पंचायत रायपुर में 88 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले गगाहर से गांव पखरोदू के लिए संपर्क मार्ग का विधिवत शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र भटियात में सड़क व्यवस्था को सुदृढ़ करने और प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए प्राथमिकता के साथ कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव पखरोदू के लोगों की लंबे समय से चल रही सड़क मांग को पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस सड़क मार्ग के निर्माण कार्य को छह माह के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि गांव पखरोदू से नागा नाल को भी सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा जिसके लिए विभागीय औपचारिकताए को पूर्ण किया जा रहा है और इसी मार्ग को नाग बिंतरू परिसर तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे तीन से चार गांवों के साथ-साथ नाग बिंतरू मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।

क्षेत्र में चल रहे विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए पठानिया ने कहा कि रायपुर से फगोत सड़क के सुधार और मेटलिंग व टायरिंग कार्य में 5 करोड़ 24 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जाएगी। इस कार्य के लिए कार्य योजना को तैयार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि गांव धमनाड़ी सड़क के मेटलिंग व टायरिंग कार्य में 1 करोड़ पर की धनराशि व्यय होगी। अप्पर गगाहर से लोहर गगाहर सड़क मार्ग के लिए सर्वे को पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि गांव चक्की और रखेड़ को भी सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा जिसके लिए कार्य योजना को तैयार किया जा रहा है।

क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सारना, सलोह, चलाड़ी और उनके साथ लगते गांवों के लिए उठाऊ पेयजल योजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिस पर लगभग 2 करोड़ 50 लाख रुपए की धनराशि व्यय की जा रही है जिसका निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में विद्युत व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने सुनी जन समस्याएं

इसके उपरान्त विधानसभा अध्यक्ष ने लोगों की समस्याएं सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्याओं के समाधान हेतू सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।

इस अवसर पर एसडीएम भटियात पारस अग्रवाल, हिमाचल प्रदेश स्टेट कोऑपरेटिव बैंक के मंडल निर्देशक राम सिंह चंबियाल, नगर पंचायत चुवाड़ी उपाध्यक्ष सुरेंद्र चाडक, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय कंवर,उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, वनमंडल अधिकारी प्रोजेक्ट आईडीपी रामपाल, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया, अधिशाषी अभियंता अधिशासी अभियंता पंकज राठौर, सीडीपीओ धर्म सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत रायपुर राजमल, तुरकड़ा अंजु सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व बड़ी संख्या में लोग मौजूद।

Show More

Related Articles

Back to top button