Uncategorized

चंबा जिले में 11 एक्साइज यूनिट्स नीलाम; 13 करोड़ 10 लाख रुपए रही सबसे ऊंची बोली, प्रशासन को हुआ इतना फायदा

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

चंबा जिले की 11 आबकारी इकाइयों की नीलामी के लिए बोली का प्रोसैस शनिवार को पूरा हो गया है। जिला मुख्यालय स्थित बचत भवन में उपायुक्त दुनीचंद राणा (DC DC Rana) की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में कुल 27 टैंडर मिले। इस दौरान सबसे ऊंची बोली सुल्तानपुर यूनिट के लिए लगी, जो 13 करोड़ 10 लाख रुपए रही। प्रशासन के मुताबिक जिले की सभी 11 यूनिट्स के तहत कुल 137 दुकानों की बिक्री के लिए रिजर्व प्राइस 88 करोड़ 93 लाख 93 हजार 725 रुपए थी, जबकि इसकी तुलना में 22.27 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ इस बार 1 अरब 8 करोड़ 79 लाख 96 हजार 288 रुपए का रैवेन्यू मिलेगा।

कहां किसने दी सबसे ऊंची बोली?

  • भरमौर यूनिट के लिए आए 2 टैंडरों में 10 करोड़ 50 लाख रुपए ऊपरी बोली के साथ यह बलबीर सिंह को आबंटित किया गया।सुलतानपुर यूनिट के लिए 2 टैंडरों में से ध्रुव सिंह ने 13 करोड़ 10 लाख रुपए की ऊंची बोली देकर टैंडर हासिल कर लिया।
  • चंबा यूनिट के लिए एसपी ढल की तरफ से इकलौता टैंडर आया था, जो प्रशासन की तरफ से 10 करोड़ 8 लाख रुपए में दिया गया है। कियाणी यूनिट का ठेका 8 करोड़ 51 लाख रुपए में प्रदीप बड़ोत्रा को मिला है। यहां सिर्फ एक ही आवेदन प्रशासन के पास आया था।
  • लूणा यूनिट के लिए कुल 4 आवेदन मिले, जिनमें से महेंद्र सिंह ने 5 करोड़ 36 लाख रुपए की ऊंची बोली दी।
  • डलहौजी यूनिट पर दो आवेदन मिले। इनमें से 10 करोड़ 29 लाख की बड़ी बोली के साथ शेर-ए-पंजाब वाइन कंपनी ने टैंडर पाया।
  • कुल 3 निविदाओं में से  10 करोड़ 29 लाख 1 हजार 313 रुपए की बोली के साथ बनीखेत यूनिट भी शेर-ए-पंजाब वाइन कंपनी के खाते में गई है।
  • कुल 5 आवेदनकर्ताओं में से फ्रैंड्स वाइन एंड कंपनी ने 9 करोड़ 63 लाख रुपए ऊपरी बोली के साथ चुवाड़ी यूनिट का टैंडर अपने नाम कर लिया।
  • सिहुन्ता यूनिट के लिए 4 आवेदनकर्ताओं में से फ्रैंड्स वाइन कंपनी ने फ्रैंड्स वाइन एंड कंपनी ने 10 करोड़ 50 लाख रुपए की ऊंची बोली दी।
  • तीसा यूनिट के लिए सिर्फ वीआरएस वाइन ने ही आवेदन किया था और प्रशासन ने 7 करोड़ 73 लाख रुपए में टैंडर दे दिया।
  • 2 आवेदनकर्ताओं में से वीआरएस वाइन ने 12 करोड़ 75 लाख रुपए की उच्चतम निविदा प्रक्रिया और बोली दे टैंडर हासिल किया है।

उपायुक्त के अलावा ये लोग भी रहे कार्यक्रम में उपस्थित

उधर, नीलामी प्रक्रिया में उपायुक्त दुनीचंद राणा के अलावा पर्यवेक्षक के रूप में राज्य कर एवं आबकारी विभाग के अतिरिक्त आयुक्त आरडी जनार्था, संयुक्त आयुक्त रविंद्र कुमार, उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी चंबा कंवर शाह देव कटोच, सहायक आयुक्त बीन प्रसाद थापा सहित प्रेम कुमार शर्मा, शिव महाजन, मुनीत गुलेरिया, रवि कुमार, नूतन महाजन, रशिम, अवनीश कुमार मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button