ChandigarhIndiaLatest NewsPunjab

Operation Amritpal: दसूहा से पकड़ा गया खालिस्तानी अमृतपाल का साथी पपलप्रीत, Golden Temple पहुंचे DGP ने अमृतपाल को दी कड़ी चेतावनी

  • काउंटर इंटैलिजैंस की टीमें कर रही थी एक साथ भागे पपलप्रीत और अमृतपाल का पीछा, हाथ आया पपलप्रीत

अमृतसर. पंजाब में बिगड़े माहौल के बीच प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने खालिस्तानी अमृतपाल को खुली चेतावनी दी है। यादव ने कहा कि या तो अमृतपाल सरैंडर कर दे, नहीं तो पुलिस तो अपना काम कर ही रही है। हर हाल में जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह बात गौरव यादव ने स्वर्ण मंदिर (श्री हरिमंदिर साहिब) में माथा टेकने के बाद कही। ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के संबंध में मीडिया से मुखातिब हुए डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस भगोड़े अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। हर हाल में गिरफ्तार किया जाएगा। अमृतपाल आत्मसमर्पण कर दे, नहीं तो पुलिस उसे जल्द गिरफ्तार कर लेगी।

दरअसल, रूपनगर जिले के बरिंदर सिंह नामक युवक को किडनैप करके मारपीट के मामले में ‘वारिस पंजाब दे’ से जुड़े लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान गिरफ्तार किए जाने के बाद संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने हजारों समर्थकों के साथ 23 फरवरी को अमृतसर के अजनाला थाने पर हमला कर दिया। बड़ा आरोप यह भी है कि यह हमला धर्म ग्रंथ की आड़ लेकर किया गया, ताकि पुलिस कोई सख्त एक्शन न ले सके।

इस वारदात के बाद पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के दाहिने हाथ तूफान को छोड़ दिया था, लेकिन बाद में कड़ी आलोचना के बाद शनिवार 18 मार्च को जालंधर-मोगा नैशनल हाईवे पर शाहकोट-मलसियां इलाके में फिर से घेरने की कोशिश की गई। यहां से भी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अमृतपाल अपने एक खास-म-खास पपलप्रीत के साथ भागने में कामयाब रहा। एक दावे के मुताबिक अब तक पुलिस 400 के करीब लोगों को पकड़ और इनमें से 198 को रिलीज कर चुकी है। अमृतपाल समेत 7 पर NSA लगाया गया है। इससे पहले पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट पंजाब की सरकार से जवाब मांग चुका है कि आपके 80 हजार पुलिस वाले आखिर कर क्या रहे हैं?

अमृतपाल के लिए काम करने वाला पपलप्रीत गिरफ्तार

उधर, सोमवार को अमृतपाल के करीबी साथी पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किए जाने की भी सूचना है। पपलप्रीत सिंह को ही अमृतपाल की सभी गतिविधियां चलाने का मास्टरमाइंड माना जाता है। जालंधर की घटना के बाद जांच में सामने आए सीसीटीवी फुटेज के अनुसार पपलप्रीत और अमृतपाल पुलिस के घेरे से एक साथ ही निकले थे। काउंटर इंटैलिजैंस की टीमें इनका लगातार पीछा कर रही थी और अब बताया जा रहा है कि पपलप्रीत को होशियारपुर जिले के कस्बा दसूहा से गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि पुलिस इस पर अभी तक कुछ भी नहीं बता रही है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button