Himachal PradeshIndiaLatest NewsPolitics

राहुल गांधी को 2 साल की कैद की सजा के फैसले को लेकर देशभर में नाराजगी, चंबा के कॉन्ग्रेसियों जिला मुख्यालय पर दिया धरना

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

कॉन्ग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी को सूरत न्यायालय द्वारा दो वर्ष की जेल की सजा सुनाए जाने के विरोध में देशभर के साथ हिमाचल प्रदेश के कॉन्ग्रेसी भी नाराज हैं। इसी के चलते शुक्रवार को चम्बा जिला मुख्यालय में कॉन्ग्रेस पार्टी द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न उपकरणों का प्रयोग करके विपक्ष की आवाज को दबाने को लेकर समस्त कॉन्ग्रेस पदाधिकारियों केंद्र सरकार के खिलाफ खूब हल्लाबोल किया।

आज के रोष प्रदर्शन के दौरान कॉन्ग्रेस सेवादल के ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा उर्फ राजू ने कहा कि इस मामले को लेकर राहुल गांधी जी को जेल की सजा देना बिलकुल न्यायसंगत नहीं हैं, वहीं जिला कॉन्ग्रेस कमेटी के महासचिव नरेश राणा ने भी इस पूरे प्रकरण को लेकर केंद्र सरकार के रुख की आलोचना की। ब्लॉक कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने शिमला से जारी एक बयान मे कहा कि 2024 मे लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र सरकार की नींद उड़ी हुई है, इसलिए विपक्ष की आवाज को दबाने का खूब प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के कार्यकाल मे बेरोजगारी और मंहगाई चरम पर है, लेकिन केंद्र सरकार मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

इसके अलावा जिला कॉन्ग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष कमल सिंह ठाकुर ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को जेल की सजा सुनाने को लेकर केंद्र सरकार की निंदा की है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता राहुल गांधी जी के साथ है। इस धरना प्रदर्शन के दौरान जिला कॉन्ग्रेस महासचिव नरेश राणा, कॉन्ग्रेस सेवादल अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा उर्फ राजू, ब्लॉक महासचिव दीपक कुमार, युवा कॉन्ग्रेस अध्यक्ष अनिल राणा, दर्शन कुमार, पूर्व प्रधान धर्मपाल, नेक राज और विकास कैला मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button