Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

आशा वर्कर्स ने खंड स्तर पर सर्वसम्मति से चुनी 8 सदस्यीय कमेटी, इस समस्या पर जताई चिंता

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

चंबा के चुवाड़ी में रविवार को आशा वर्कर्स की एक बैठक हुई, जिसमें वर्कर्स को आ रही समस्याओं पर विचार किया गया और इनके निराकरण के लिए काम करने वाली एक कमेटी का गठन किया गया। खंड स्तर पर इस कमेटी का गठन आशा वर्कर्स ने सर्वसम्मति से किया।

आशा वर्कर्स संघ की भटियात खंड की इस बैठक की अध्यक्षता आरती रानी ने की। इसमें पूर्व कर्मचारी नेता जगदीश चौहान मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान आशा वर्कर्स ने अपनी-अपनी समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा की और सभी ने खंड स्तर पर चुनाव कराने पर चर्चा की। बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला लिया कि खंड भटियात की 8 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाए, जो हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कमेटी का गठन करेगी।

फिलहाल इस कमेटी में उषा ठाकुर को प्रधान, आरती देवी को उपप्रधान, अंबिका देवी महासचिव, रजनी देवी को कोषाध्यक्ष, उर्मिला देवी को प्रैस सचिव, चंपा देवी, रजनी देवी और पुष्पा देवी को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया है। यह कमेटी 3 महीने के लिए मान्य होगी और 3 महीने के बाद खंड स्तरीय चुनाव किया जाएगा।

उधर, सभी वर्कर्स ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि आशा वर्कर्स गर्भवती महिलाओं को संस्थागत प्रसव के लिए प्रेरित करती हैं, मगर उन्हें उसका मानदेय नहीं मिल पा रहा। संघ खंड चिकित्सा अधिकारी भटियात से आग्रह करता है कि उन्हें समय-समय पर इसका भुगतान किया जाए।

Show More

Related Articles

Back to top button