EntertainmentHimachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

हजारों दिलों पर राज करती गायिका अनुराधा कुड़ियाल का हिमाचली डोगरी नॉन स्टॉप नाटी लॉन्च

चंबा (राजेन्द्र ठाकुर). अपनी मखमली आवाज के दम पर हजारों दिलों पर राज करती हिमाचल प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और गायिका अनुराधा कुड़ियाल एक और नई पेशकश के साथ श्रोताओं के दरबार में उपस्थित हैं। अब उनका हिमाचली डोगरी नॉन स्टॉप नाटी लॉन्च हो गया है। इस नाटी गाने ‘तू तां भेडली चुगांदी धारा धारा कमलो प्यारी लगदी…’, को अनुराधा कुड़ियाल ने खुद ही लिखा है और फिर सुरों में पिरोया है। Video देखें

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के आकांक्षी जिले चंबा की धरती पर सुरों की महफिल सजाने वाले कई संगीतकार विद्यमान हैं। इन्हीं में से गांव समोट से ताल्लुक रखती अनुराधा कुड़ियाल भी एक हैं। वैसे तो अनुराधा एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं, लेकिन माता सुरों की देवी माता सरस्वती ने उनके कंठ में बसने की अनूठी अनुकम्पा की है। इसी के बूते अनुराधा कुड़ियाल न सिर्फ गीत खुद लिखती हैं, बल्कि उन्हें सुरों में पिरोकर अपनी सुरीली आवाज से हर किसी का मन मोह लेती हैं। ड्यूटी के बाद जब भी वक्त मिलता है, वह अपना गाने का शौक पूरा कर लेती हैं। अपनी मधुर आवाज से कई गाने गा चुकी हैं। भजनों के साथ साथ उन्होंने फिल्मी और पहाड़ी गाने भी खुद लिखे और गाए हैं। इन्होंने अपनी संस्कृति को बखूबी संभालकर रखा हुआ है।

अब नई नाटी एलबम लॉन्च करते हुए अनुराधा ने उम्मीद जाहिर की है कि जिस तरह से लोगों ने पहले भी उन्हें प्यार और आशीर्वाद दिया है, आगे भी इसी तरह से मिलता रहेगा। पहले की तरह श्रोताओं को यह नॉन स्टॉप नाटी भी खूब पसंद आएगी। लोगों के प्यार और आशीर्वाद के सहारे ही उन्हें गायकी के क्षेत्र में आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। संगीतसेवा का ये कारवां ऐसे चलता रहेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button