HaryanaIndiaLatest News

आधी रात में लगी घर में आग; जिंदा जला युवक, चाहकर भी नहीं बचा सका छोटा भाई-ये थे आखिरी बोल

  • पानीपत जिला मुख्यालय के विकास नगर की है घटना, आधे घंटे पहले ही सोए थे दो भाई; अंदर कमरे में था मृतक राजू

पानीपत. हरियाणा के पानीपत में बुधवार देर रात एक दर्दनाक हादसे में एक युवक जिंदा जल गया। हादसा उस वक्त का है, जबकि वह और उसका छोटा भाई आधे घंटे पहले ही सोए थे। अचानक आधी रात में जब आग लगी तो बाहर सो रहे छोटे भाई की आंख खुल गई। हालांकि उसने बड़े भाई को बचाने की कोशिश भी, लेकिन बचा नहीं सका। छोटे भाई के मुताबिक उसके आखिरी बोल थे, ‘भाई मुझ से नहीं निकला जा रहा’। सूचना के बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया, वह अंदर ही जिंदा जल चुका था। स्थानीय पुलिस शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाने के बाद मामले की जांच में जुटी हुई है। साथ ही दमकल विभाग की तरफ से घर में आग लगने की घटना की वजह तलाशी जा रही है।

दिल दहला देने वाली यह घटना जिला मुख्यालय स्थित विकास नगर की है। यहां के महेश कुमार ने बताया कि वह दो भाईयों और तीन बहनों में से एक है। उसकी तीनों बहनों की शादी हो चुकी है। 20 दिन से उसकी मां उसकी बहन के पास नैनीताल गई हुई है। महेश ने बताया कि उसका 30 वर्षीय बड़ा भाई राजू राज मिस्त्री था, जबकि वह खुद भाई के साथ मजदूरी करता था। बुधवार शाम करीब साढ़े 6 बजे दोनों भाई काम से आए। घर की साफ-सफाई की। एक तो देर हो चुकी होने और दूसरा घर में सिलैंडर खत्म हो चुका होने की वजह से उन्होंने चूल्हे पर चाय बनाई और उसके साथ बिस्कुट खाकर लेट गए थे। बाहर गैलरी में लेटे-लेटे दोनों भाई फोन देख रहे थे। 11 बजे उसे नींद आ गई तो राजू अंदर कमरे में जाकर सो गया। कोई आधा घंटा ही हुआ था कि अचानक घर में आग लग गई। उसकी (महेश की) नींद खुली तो उसने राजू को बचाने की कोशिश की, लेकिन नहीं बचा सका। भाई के आखिरी बोल सिर्फ यही सुनने को मिले कि मुझसे निकला नहीं जा रहा।

उधर, इस घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने पुलिस हैल्पलाइन नंबर 112 पर सूचना दी। साथ ही दमकल को भी सूचित किया गया। दोनों विभागों की टीमें मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने की कोशिश के बीच पता चला कि राजू अंदर ही जिंदा जल गया। लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई तो अंदर से लाश को निकालकर सिविल अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस के मुताबिक पंचनामा कराने के बाद युवक की लाश को मोर्चरी में रखवा दिया है। हालांकि घर में आग कैसे लगी?, इसके बारे में अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है। पुलिस और फायर ब्रिगेड दोनों विभागों की टीमें इस घटनाक्रम की गहनता से जांच कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button