Uncategorized

रावी नदी पर 13  करोड़ से बने पुल का लोकार्पण कर PW मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा-चुवाड़ी टनल के लिए उठाए जाएंगे जरूरी कदम

  • विक्रमादित्य सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण में चंबा विधानसभा हलके को 80 करोड मिलने का वादा किया

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण, युवा सेवा एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि चंबा-चुवाड़ी टनल  निर्माण को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष राज्य सरकार मजबूती के साथ अपना पक्ष रखेगी। इससे चंबा जिला की दूरी कम होने के साथ विकास के नए आयाम भी स्थापित होंगे। विक्रमादित्य सिंह ने आज यह बात चंबा हलके में रावी नदी पर 13  करोड़ रुपए से निर्मित पुल का लोकार्पण करने के बाद जनसभा में कही।

जनसभा के मंच से लोक निर्माण, युवा सेवा एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तीसरे चरण के तहत  80 करोड रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि चंबा विधानसभा क्षेत्र के तहत चरणबद्ध तरीके से सड़क परियोजनाओं को शुरू किया जाएगा। इसके तहत सड़क सुविधा से छूटे गांव को प्राथमिकता के आधार पर  निर्माण कार्य शुरू करने के लिए आवश्यक कदम  उठाए जा रहे हैं। नाबार्ड के तहत चंबा विधानसभा क्षेत्र में 25 करोड़ की लागत  से 6 सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसी तरह सीआरएफ के तहत 25 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन दो पुलों और एक सड़क का निर्माण कार्य निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण कर लिया जाएगा।  95 मीटर  सपैन वाले आरसीसी ग्रीडर स्टील ट्रस डबललेन पुल के दोबारा निर्मित होने से चंबा से सलूणी व तीसा की ओर जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। गौरतलब है कि यहां निर्मित पुराने पुल के ढह जाने के बाद इसे  दोबारा तैयार किया गया है।

स्थानीय विधायक नीरज  नैय्यर लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने इस अल्प अवधि के दौरान ही प्रदेश में विकास के कई आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने अपने संबोधन में सुख आश्रय योजना, कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली का जिक्र भी किया। चंबा विधानसभा क्षेत्र के तहत  कम सड़क नेटवर्क की उपलब्धता के चलते विस्तार कार्यों के लिए अतिरिक्त धनराशि की मांग भी रखी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री आशा कुमारी,  भारती नैय्यर,  राज्य वरिष्ठ प्रवक्ता प्रदेश कांग्रेस कमेटी अमित भरमौरी, कार्यकारी अध्यक्ष ज़िला कांग्रेस कमेटी, कमल ठाकुर, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी करतार सिंह  ठाकुर, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशनर अधिकारी इशांत जसवाल, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग दिवाकर पठानिया, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button