AgricultureEntertainmentHimachal PradeshIndiaKnowledgeLatest NewsReligionScience And TechnologySports

सक्षम स्फूर्ति क्लस्टर प्रदर्शनी एवं 15वें वार्षिक समारोह में स्वयं सहायता समूहों के उत्पाद ने खूब लुभाया कलाप्रेमियों को

  • ऐतिहासिक चौगान नंबर 2 पर आयोजित कार्यक्रम में पद्मश्री ललिता वकील ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत
  • कहा-जानकारी के अभाव के कारण पात्रों तक नहीं पहुंच पा रहा सरकार की बहुत सी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ 

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश के चंबा में मंगलवार को सक्षम एजुटैक ट्रस्ट की तरफ से सक्षम स्फूर्ति क्लस्टर प्रदर्शनी एवं 15वें वार्षिक समारोह का आयोजन किया गया।

ऐतिहासिक चौगान नंबर दो पर आयोजित इस कार्यक्रम में पद्मश्री ललिता वकील ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। प्रदर्शनी में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए उत्पादों का मुख्य अतिथि ने अवलोकन किया। उन्होंने स्वयं सहायता समूहों के प्रयासों की जमकर सराहना भी की।

सक्षम स्फूर्ति क्लस्टर प्रदर्शनी एवं 15वें वार्षिक समारोह के दौरान संस्थान के विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों की खूब वाहवाही भी लूटी। पारंपरिक परिधानों में विद्यार्थियों ने फैशन शो भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि पद्मश्री ललिता वकील ने अपने संबोधन में लोगों से सरकार की योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कई कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की गई हैं, लेकिन जानकारी के अभाव में पात्र व्यक्तियों तक उनका लाभ नहीं पहुंच पा रहा है।

उन्होंने सक्षम एजुटैक ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की। इस मौके पर ट्रस्ट की ओर से एम डी संजय कुमार शर्मा ने बताया कि स्फूर्ति क्लस्टर योजना के तहत स्वयं सहायता समूह को एक मंच प्रदान किया गया है, ताकि उनकी आर्थिकी को सुदृढ़ किया जा सके। इस मौके पर जिला रोजगार कार्यालय से यंग प्रोफैशनल तनु कुमारी ने भी लोगों को विभिन्न योजनाओं से अवगत करवाया। इस अवसर पर भारी संख्या में लोग व सक्षम संस्थान के सदस्य मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button