IndiaJobs And Careersहिंदी खबरें

5 साल बाद भी ज्वायनिंग नहीं मिली तो मचा बवाल; 100 से ज्यादा युवाओं ने DRM ऑफिस में दिया धरना

फिरोजपुर. फिरोजपुर स्थित रेल मंडल प्रबंधक के ऑफिस में सोमवार को उस वक्त हंगामा मच गया, जब यहां 100 के करीब युवाओं ने आकर धरना जमा दिया। इन्होंने भारतीय रेलवे और भारत सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। मसला, भर्ती क्लीयर करने के बावजूद पिछले 5 साल से ज्वायनिंग नहीं मिलने का है। हालांकि दूसरी ओर डीआरएम ने आज के इस प्रदर्शन को सिर्फ प्रदर्शन नहीं, बल्कि सामान्य आगमन बताया है।

देशभर के विभिन्न राज्यों से आए प्रदर्शनकारियों विजय सारस्वत और अन्य ने बताया कि उन्होंने 5 साल पहले रेलवे रिक्रूटमैंट बोर्ड का टैस्ट क्लीयर किया था। अब लगभग 3 महीने पहले प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ प्रकाशित एक लैटर मिला, जिसमें लिखा था कि आपको शाम को ज्वायनिंग लैटर मिल जाएगा। बाकी रेलवे डिवीज़न में पासआउट युवकों को उनको ज्वायनिंग लैटर मिल गया है, लेकिन फिरोजपुर मंडल कार्यालय में अभी तक नहीं मिला। पिछले 3 महीने से कोई 1500 तो कोई 2 हजार किलोमीटर से आता है, लेकिन कार्यालय वाले बहाना बना देते हैं। इनका कहना होता है पोस्ट ही खाली नहीं। अगर अब उन्हें ज्वायनिंग लैटर नहीं मिला तो वो डीआरएम ऑफिस में भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। किसी भी तरह की दुविधा की जिम्मेदारी मंडल रेल प्रबंधक की होगी।

उधर, इस बारे में डीआरएम सीमा शर्मा से मीडिया ने बात की तो उन्होंने कहा कि धरने जैसी कोई बात नहीं थी। अभ्यर्थी यहां ज्वायनिंग लैटर लेने आए थे, जबकि कुछ शरारती तत्व इनके जमावड़े को जबरन धरने का रूप देने में लगे हुए थे। किसी भी अभ्यर्थी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी के नाम जॉब पैनल में हैं। जल्द ही इन्हें ज्वायनिंग लैटर मिल जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button