Himachal PradeshIndiaPunjab

हिमाचल में विजिलैंस ने पकड़ा सरकारी चावल से लदा ट्रक, इस राज्य से भी है कनैक्शन

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

हिमाचल प्रदेश के चंबा में विजिलैंस टीम ने सरकारी चावल से लदे एक ट्रक को पकड़ा है। पकड़े गए 200 बैग चावल का सरकारी मूल्य 2 लाख 20 हजार रुपए के करीब आंका गया है। कागजात में गड़बड़ी पाए जाने के बाद विभाग ने न सिर्फ ट्रक को तुरंत प्रभाव से कब्जे में ले लिया, बल्कि स्थानीय पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। शुरुआती जांच के मुताबिक इस गड़बड़झाले का कनैक्शन पंजाब के पठानकोट से भी बताया जा रहा है।

विजिलैंस के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात उन्हें एक ट्रक के सिविल सप्लाई के गोदाम से राशन उठाकर एफसीआई के बालू स्थित गोदाम की ओर जाने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद टीम सिविल सप्लाई के गोदाम में पहुंची और संबंधित ट्रक को काबू कर लिया। जब ट्रक के चालक विकास कुमार से राशन से संबंधित दस्तावेज मांगे गए तो उनमें गड़बड़ी पाई गई। चालक की ओर से पेश किए गए दस्तावेजों के अनुसार उसने एफसीआई गोदाम पठानकोट से एफसीआई गोदाम चंबा के लिए सौ क्विंटल चावल लोड करवाए थे, लेकिन ट्रक मालिक के कहने पर इसने पठानकोट में ही किसी अन्य गोदाम में चावल उतार दिए। इसके बाद खाली ट्रक और चावल के कागज लेकर चंबा आ गया।

अधिकारियों ने बताया कि पठानकोट में चावल अनलोड करने के बाद मालिक के कहने पर चंबा सिविल सप्लाई से विभिन्न राशन की दुकानों के लिए ढुलाई किए जाने वाले राशन को डिपोज पर न ले जाकर एफसीआई चंबा को पठानकोट से लाई गई सप्लाई दिखा रहा था। पकड़े गए चावल के दो सौ बैग का सरकारी मूल्य करीब दो लाख 20 हजार रुपए आंका गया है। इसकी पुष्टि करते हुए विजिलैंस चंबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि फिलहाल ट्रक को जब्त करने के साथ ही इसके चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button