AgricultureHaryanaHimachal PradeshIndiaLatest NewsUttar Pradesh

अंबाला में खड़ी बस को मारी ट्रॉले ने मारी खतरनाक टक्कर, 8 की मौत-20 से ज्यादा घायल; जानें कहां के रहने वाले हैं और कहां जा रहे थे हादसे के शिकार लोग

  • बस के ड्राइवर की गलती-रात के अंधेरे में बिना इंडीकेटर और पार्किंग लाइट्स ऑन किए बस को रोककर उतारने लगा सवारियां

  • लोहे की चादरों से लोड ट्रॉले के ड्राइवर की लापरवाही, तेज स्पीड में नहीं हुआ वक्त पर कंटोल और खड़ी बस में मारी टक्कर

अंबाला. हरियाणा के अंबाला में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा शुक्रवार सुबह साढ़े 4 बजे पंचकूला-यमुनानगर नैशनल हाईवे 344 पर उस घटा, जब उत्तर प्रदेश के बरेली से एक बस मजदूरों को लेकर हिमाचल प्रदेश के बद्दी जा रही थी। इसी बीच अंबाला के गांव कक्कड़ माजरा के पास रोड पर रुकी बस को लोहे की चादरों से भरे एक ट्रॉले ने टक्कर मार दी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहीं मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाकर स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने बस और ट्रॉले दोनों के ड्राइवरों के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है।

मरने वालों में यूपी के गांव फतेहपुर जिला संबल निवासी 34 वर्षीय ज्वाला, उसकी 32 वर्षीय पत्नी रिंकी, 8 वर्षीय बेटा प्रिंस, 6 वर्षीय छोटा बेटा प्रशांत, गांव रूदाइन जिला बदायूं निवासी रहीश खान, गांव उलैया निवासी बदन सिंह और जरीना शामिल हैं, वहीं आठवें की पहचान नहीं हो पाई है। घायलों में अलावा शिवानी, गुड्डी, सर्वेश, चांद बाबू, आशु और रुकसत समेत कई अन्य को गंभीर चोट आई हैं। अंबाला कैंट सिविल अस्पताल पहुंचे 5 लोगों में से मारे जा चुके ज्वाला प्रसाद के 2 साल के बच्चे निशांत समेत 2 घायलों को चंडीगढ़ PGIMER रैफर कर दिया गया है। 40 वर्षीय गुड्‌डी और उसकी बेटी शिवानी का अंबाला कैंट अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सैर पर निकले दुकानदार ने बताई आंखों देखी

पुलिस को दिए बयान में घटना के चश्मदीद सुभाष चंद ने बताया कि वह कक्कड़ माजरा के बस अड्डे पर कन्फैक्शनरी की दुकान चलाता है। शुक्रवार सुबह साढ़े 4 बजे जब वह सैर के लिए शहजादपुर रोड पर निकला था तो शर्मा ढाबे के पास एक बस सड़क पर खड़ी थी। इससे कुछ लोग उतर रहे थे, मगर बस का इंडीकेटर और पार्किंग लाइट ऑन नहीं थे। बस का ड्राइवर खुद भी नीचे उतर गया और सवारियां भी उतरने लगी। इसी बीच शहजादपुर की तरफ से आए एक तेज रफ्तार ट्रॉले की बस में पीछे की तरफ सीधी टक्कर लगी। इसके बाद दोनों गाड़ियां पलट गई और सुबह का शांत वातावरण चीख-पुकार से गूंज उठा। सुभाष ने राहगीरों की मदद से ट्रॉले के चालक को कैबिन का शीशा तोड़कर बाहर निकाला।

चीख-पुकार के बीच खुद को संभालते हुए बस का ड्राइवर नजदीक पहुंचा तो काफी लोग घायल थे। पुलिस और एंबुलैंस टीमों को भी सूचित करने के साथ उनके आने से पहले ही राहगीरों से वाहन रुकवाकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इसी बीच पता चला कि बस में सवार 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है। बहरहाल, इस हादसे के संबंध में अंबाला पुलिस ने चश्मदीद सुभाष चंद के बयान के आधार पर ट्रॉले के चालक चंद्रमोहन और बस के चालक फुरकान के खिलाफ धारा 283, 279, 337, 338, 304-ए और 304 के तहत केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button