ChandigarhIndiaLatest NewsPunjabViral

पंजाब में जंगलराज: Police वाले बनकर आए दरिंदे, एक ने हाथ पकड़ा; दूसरे ने गाजर-मूली की तरह काट दी 4 अंगुलियां

  • मोहाली जिले के बढ़माजरा गांव के श्मशानघाट में अंजाम दी गई दिल दहला देने वाली वारदात, Video बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

  • तीन में से एक आरोपी ने अपने भाई की हत्या में शामिल होने के शक में किया वहशियाना कांड

मोहाली. पंजाब के मोहाली में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। यहां तीन हैवानों ने एक युवक के हाथ की 4 अंगुलियां काट दी। इतना ही नहीं, इस खौफनाक वारदात का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। ध्यान रहे, सूबे में खूनी खेल नया नहीं है। जिस तरह से में आए दिन हो रही आपराधिक वारदातों को देखकर लगता है कि यहां सुशासन का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी का नहीं, बल्कि तालिबानियों का जंगलराज चल रहा है। कभी तलवारें और बंदूकें लेकर गुंडों की फौज थाने में घुस जाती है तो कभी सरेआम किसी का हाथ काट दिया जाता है। आइए कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने वाली ताजा घटना के बारे में थोड़ा विस्तार से जानें…

यह वारदात मोहाली जिले के बढ़माजरा गांव स्थित श्मशानघाट में अंजाम दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार जिले के गांव बलौंगी में करीब 8 महीने पहले बंटी नामक एक युवक की हत्या कर दी गई थी। वारदात से पहले बंटी को उसके हरदीप सिंह उर्फ राजू नामक एक दोस्त ने फोन करके बुलाया था। बंटी कत्ल के वक्त उसका भाई गौरी एक केस में जेल में बंद था, जो अभी पैरोल पर आया है। उसे शक है कि उसके भाई बंटी की हत्या में हरदीप का भी हाथ था। इसी के चलते बदला लेने की नीयत से बीती 8 फरवरी को गौरी ने पटियाला के रहने वाले अपने दोस्त तरुण और एक अन्य युवक को मोहाली फेज-1 में बैठे हरदीप के पास भेजा। तरुण और उसके साथी ने खुद को क्राइम इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (CIA) से बताया और एक केस में पूछताछ के बहाने हरदीप को लेकर गौरी के पास पहुंचे। उसे देखकर हरदीप ने भागने की कोशिश की तो तीनों ने मिलकर पकड़ा और बुरी तरह पीटा। इसके बाद गाड़ी में डालकर बढ़माजरा गांव के श्मशानघाट में ले गए। वहां हरदीप की एक हाथ की चार अंगुलियां काट डाली और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया वायरल कर दिया। खबर मिलते ही परिवार वाले हरदीप को चंडीगढ़ PGI ले गए। वहां डॉक्टरों ने कई घंटे के मेजर ऑपरेशन के बाद उसकी दो अंगुलियां तो जोड़ दी, लेकिन नसें बुरी तरह डैमेज हो जाने के कारण 2 अंगुलियां नहीं जोड़ी जा सकी।

हालांकि इस संबंध में 9 फरवरी को ही मोहाली के फेज-1 थाने में गौरी, तरुण और उनके तीसरे साथी पर आईपीसी की धारा 326, 365, 379B, 34 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया था, पर अब इस घटना का 33 सैकंड्स का वीडियो सामने आया है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि एक युवक ने 24 साल के हरदीप उर्फ राजू को पकड़कर उसका हाथ जमीन पर रखा। उसके बाद दूसरे हमलावर ने तलवार से उसके हाथ की चारों अंगुलियां काट दीं। तीसरा युवक पूरी घटना का वीडियो बनाता रहा। तलवार के पहले वार में अंगुलियां पूरी तरह कटकर अलग नहीं होती और दर्द के मारे राजू हाथ पीछे हटा लेता है। इसके बाद हमलवार उसे धमकी देते हैं कि अगर हाथ आगे नहीं बढ़ाया तो वो उसकी गर्दन काट देंगे। इसके बाद हमलावर राजू के हाथ को जबरदस्ती आगे करके तलवार से दो-तीन वार और करते हैं।

बहरहाल, इस मामले में पुलिस का कहना है कि हमले के तीनों आरोपी फरार हैं। पुलिस उनके परिवार और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है। वहीं इस वहशियाना वारदात को लेकर विरोधी पार्टियों के नेताओं ने पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार की आलोचना शुरू कर दी है। AAP से बागी होने के बाद कॉन्ग्रेस में शामिल हो चुके वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैहरा ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है। दूसरी ओर दिल्ली के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस वारदात को लेकर आम आदमी पार्टी नेताओं अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की कड़े शब्दों में निंदा की है।

Show More

Related Articles

Back to top button