HaryanaLatest NewsUttarakhand

ऋषिकेश में पवित्र गंगा में डूबा हरियाणा का युवक, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद SDRF ने निकाला तो थम चुकी थी सांसें

ऋषिकेश. उत्तराखंड के ऋषिकेश में शनिवार को एक युवक की पवित्र गंगा नदी में डूब जाने से मौत हो गई। वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला था। पता चलने के बाद करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद राज्य आपदा राहत बल (SDRF) की टीम ने निकाला तो तब तक उसकी सांसों की माला टूट चुकी थी।

मृतक युवक की पहचान सोनीपत शहर के वैस्ट राम नगर निवासी विकास मदान (30 वर्ष) पुत्र मनोज कुमार के रूप में हुई है। पता चला है कि वह एक महिला और एक पुरुष मित्र के साथ यहां घूमने आया था। गंगा नदी के किनारे नहाते समय विकास अचानक तेज धारा की चपेट में आ गया। दरअसल, वीक-ऐंड पर उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और अन्य राज्यों से सैकड़ों की संख्या में पर्यटक यहां पहुंचे हैं। गंगा नदी तट पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। इसी बीच एक ओर जहां शुक्रवार को दो युवक गंगा में डूब गए थे और उनका अभी तक पता नहीं चल सका है, वहीं शनिवार को सोनीपत का विकास भी हादसे का शिकार हो गया।

बताया जा रहा है कि शनिवार दोपहर जिस वक्त विकास लक्ष्मण झूले के मस्तराम घाट पर गंगा स्नान कर रहा था, एकाएक तेज धारा में बह चला। एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि दोपहर डेढ़ बजे सूचना मिलने पर मौके पर टीम को रवाना किया गया। डीप डाइविंग टीम को मौके पर बुलाया गया। फिर SDRF की टीम पहुंची और इस टीम ने करीब डेढ़ घंटे बाद विकास का शव बरामद किया।

Show More

Related Articles

Back to top button