IndiaLatest NewsPunjabWorld

शराब माफिया पर फिरोजपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई; SP-D के नेतृत्व में सतलुज के किनारे पकड़ी 3 चालू भट्ठी, 1 हजार बोतल शराब और 1800 लीटर लाहन

  • गांव अलीके के पास की पुलिस ने गुप्त सूचना पर रेड, पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश में जुटी पुलिस

राजेश मेहता/मनीष रोहिल्ला, फिरोजपुर

पंजाब के फिरोजपुर में सरहदी क्षेत्र में जिले की पुलिस ने सोमवार को शराब माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। एसपी-डी रणधीर कुमार के नेतृत्व में आज पुलिस टीम ने सतलुज दरिया के किनारे रेड करके 3 चलती भटि्ठयां, 1 हजार लीटर तैयार शराब और 1800 लीटर लाहन (कच्ची शराब) बरामद की है।

मिली जानकारी के अनुसार एक गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को पुलिस ने अलीके गांव के पास सतलुज नदी के बीच पुलिस ने छापा मारा है। इस दौरान यहां से देसी शराब बनाने वाली तीन चालू भटि्ठयां, 1000 बोतल शराब और 1800 लीटर लाहन बरामद की गई है। हालांकि शराब तस्कर पुलिस रेड की भनक पाकर पुलिस के यहां पहुंचने से पहले ही फरार हो गए। यहां से कच्ची और तैयार शराब के अलावा दूसरा सामान जब्त करने के साथ ही पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस कार्रवाई का नेतृत्व खुद एसपी-डी रणधीर कुमार ने किया।

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी-डी रणधीर कुमार ने कहा कि जिले में अपराध, खासकर नशे पर नकेल कसने के लिए एक खास रणनीति के तहत काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज गांव अलीके के पास सतलुज नदी में रेड करके यहां से भारी मात्रा में शराब, लाहन, 3 चालू भट्ठियां और शराब बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा दूसरा सामान बरामद किया है। इस संबंध में पुलिस ने पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपियों की तलाश का क्रम जारी है, वहीं पैट्रोलिंग बढ़ाने के लिए भी कहा गया है। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button