IndiaLatest NewsPunjabViral

फिरोजपुर छावनी में पुलिस की मौजूदगी में गुंडागर्दी; 4 गुंडों ने कोर्ट से निकली महिला पर भांजी तलवारें और बचाने की बजाय भाग खड़े हुए दो मुलाजिम, 15 मिनट बाद एक युवक को भी सरेआम काट डाला बदमाशों ने

  • पहली घटना बाज वाला चौक की है तो दूसरी में छावनी बस अड्‌डे के पास गुरु नानक कॉलेज के स्टूडैंट को किया बदमाशों ने लहूलुहान

  • एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा-पता लगाया जा रहा है कि महिला पर हमले के वक्त मौजूद पुलिस वाले किस जिले के थे-होंगे सस्पैंड

फिरोजपुर छावनी. पंजाब के सरहदी इलाके फिरोजपुर छावनी में सोमवार को गुंडागर्दी का एकदम उघाड़ा नाच देखने को मिला। इतना उघाड़ा कि पुलिस वाले भी कांप गए। दरअसल, आज दिनदहाड़े एक औरत पर 4 गुंडों ने उस वक्त तलवारें भांजनी शुरू कर दी, जब वह गवाही देकर कोर्ट से निकली ही थी। इस शर्मनाक घटना का एक वीडियो क्लिप भी सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि गुंडे सरेआम महिला पर तलवारें भांज रहे हैं और पास ही पंजाब पुलिस के दो मुलाजिम खड़े सब देख रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये दोनों वर्दीधारी घायल महिला की मदद करने की बजाय, वहां से भाग खड़े हुए। समझ में नहीं आता कि पंजाब पुलिस का ‘शुभ करमन ते कबहूं ना टरों…’ वाला वो संदेश कहां चला गया। पुलिस के नाम पर कलंक इन पुलिस वालों को पुलिस की नौकरी से तत्काल निकालकर घर भेज दिया जाना चाहिए। इतना ही नहीं, इसके ठीक 15 मिनट के भीतर यहीं से थोड़ी दूरी पर एक युवक को भी बदमाशों ने धारदार हथियारों से लहूलुहान कर दिया। हालांकि फिलहाल दोनों ही घटनाओं के घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और पुलिस हमेशा की तरह कार्रवाई करने का ढोल पीटना भी शुरू कर चुकी है, लेकिन इस तरह सरेआम जानलेवा हमले क्या कानून व्यवस्था और फिरोजपुर पुलिस की नाक के लिए बड़ा सवाल नहीं हैं।

देखें दहशत का ये वीडियो

पहली घटना फिरोजपुर छावनी के बाज वाला चौक पर घटी है। मिली जानकारी के अनुसार कुछ संगीन धाराओं में नामजद कमलेश नामक एक महिला कोर्ट में पेशी भुगतकर निकल ही रही थी कि दो बाइकों पर सवार होकर आए चार अज्ञात युवक आते ही उस पर तलवारें लेकर टूट पड़े। हाथ, सिर और पेट पर चोट आने से बुरी तरह घायल कमलेश को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। स्थानीय डॉक्टर अरुण ने बताया कि गंभीर रूप से जख्मी महिला को प्राथमिक उपचार के बाद फरीदकोट मैडिकल कॉलेज रैफर किया गया है। इस बारे में एसपी गुरमीत सिंह चीमा ने हमलावरों को जल्द ही पकड़ लेने की बात कही है।

Shabda Chakra News, शब्द चक्र न्यूज, Breaking News, ताजा खबरें, Latest Hindi News, हिंदी समाचार,
घायल महिला कमलेश को अस्पताल ले जाते एंबुलैंस की टीम।
Shabda Chakra News, शब्द चक्र न्यूज, Breaking News, ताजा खबरें, Latest Hindi News, हिंदी समाचार,
घायल गुरभेज के परिजन वारदात के बारे में जानकारी देते हुए।

गुंडागर्दी की दूसरी घटना गिने-चुने 15 मिनट के बाद ही छावनी के बस स्टैंड के पास अंजाम दी गई है। यहां कुछ युवकों ने गुरु नानक कॉलेज के 21 वर्षीय स्टूडैंट गुरभेज सिंह को तलवारों से लूहलुहान कर दिया। इतना ही नहीं, बदमाशों ने उसे गोली मारने की भी कोशिश की। फिलहाल इस युवक को स्थानीय सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और इस बारे में एसपी डिटैक्टिव रणधीर कुमार का कहना है कि सभी एसएचओ फील्ड में लगा दिए गए हैं। पूरी फोर्स को अलर्ट कर फिरोजपुर के चारों तरफ और अंदर बाहर नाकाबंदी कर दी गई है। जल्द से जल्द हमलावरों को पकड़ लिया जाएगा।

एसएसपी कंवरदीप कौर ने कही तमाशबीन बने पुलिस वालों को सस्पैंड करने की बात

उधर, इस बारे में शब्द चक्र न्यूज की तरफ से जब फिरोजपुर जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कंवरदीप कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कई बार कोर्ट में दूसरे जिलों का स्टाफ भी आया होता है। फिलहाल पता लगाया जा रहा है कि महिला पर हमले के वक्त तमाशबीन बने वो दोनों पुलिस मुलाजिम किस जिले के थे। पता लगने के बाद उन दोनों को तुरंत प्रभाव से सस्पैंड किया जाएगा। साथ ही हमलावरों को काबू करने के लिए जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

Shabda Chakra News, शब्द चक्र न्यूज, Breaking News, ताजा खबरें, Latest Hindi News, हिंदी समाचार,
शब्द चक्र न्यूज पर प्रकाशित भाजपा नेता इंदर गुप्ता की एक टिप्पणी, जिसमें उन्होंने फिरोजपुर छावनी पुलिस की नाकामी पर बात की थी।

अब इन दोनों ही घटनाओं के बाद भले ही जिले की पुलिस अलर्ट होने का ढिंढोरा पीट रही है, लेकिन सोचने वाली बात यह है कि जिन पुलिस वालों की मौका-ए-वारदात के इर्द-गिर्द गश्त या नाके आदि पर ड्यूटी थी, वो क्या झख मार रहे थे? ज्यादा शर्मनाक बात तो बाज चौक वाली वारदात में सामने आई है, क्योंकि सीसीटीवी कैमरे में हुई रिकॉर्डिंग में दो पुलिस वाले पास ही खड़े ऐसे दिखाई दे रहे हैं, मानो उन्हें लकवा मार गया हो। यह सरासर फिरोजपुर पुलिस की नाकामी है। फिरोजपुर छावनी में तो गुंडों के बढ़े हौसलों और पुलिस की नाकामी को लेकर पिछले महीने ही भारतीय जनता पार्टी के नेता और पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी का दाहिना हाथ माने जाते इंदर गुप्ता ने आम लोगों को घर से निकलते वक्त आत्मरक्षा में धारदार हथियार लेकर चलने तक की नसीहत दे डाली थी, बावजूद इसके फिरोजपुर छावनी के हालात नहीं सुधरे। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें…

Show More

Related Articles

Back to top button