IndiaLatest NewsPunjab

जाम में फंसे कारोबारी ने किया 112 Dial; 7 मिनट के भीतर ट्रैफिक खुला और आया शुक्रिया का SMS, अब व्यापारी कर रहे SSP कंवरदीप कौर का धन्यवाद

सोहन सिंह चोपड़ा/फिरोजपुर

भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित ट्विनसिटी फिरोजपुर में हालात पहले से बेहतर होने लगे हैं और यह सब जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर के सराहनीय कदमों का नतीजा है। बुधवार देर शाम इसकी एक बानगी उस वक्त देखने को मिली, जबकि गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की पूर्वसंध्या पर इलाके में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई हुई थी। इसी दौरान जाम में फंसे शहर के एक कारोबारी सुरिंदर कुमार वोहरा ने पुलिस की इमरजैंसी हैल्पलाइन 112 पर कॉल करके समस्या के बारे में अवगत कराया। इसके बाद गिने-चुने 7 मिनट के भीतर पुलिस स्टाफ ने न सिर्फ ट्रैफिक को सुचारू कराया, बल्कि वोहरा के मोबाइल फोन पर शुक्रिया का मैसेज भी आया। पुलिस के इन सुधरते हालात को लेकर अब ट्विनसिटी के लोगों, खासकर कारोबारियों में खुशी का माहौल है और वो SSP कंवरदीप कौर का धन्यवाद करते नहीं थक रहे। आइए जानते हैं कि किस तरह से घटा यह सारा घटनाक्रम…

बात बुधवार देर शाम करीब सवा 6 बजे की है। शब्द चक्र न्यूज के साथ बात करते हुए फिरोजपुर सिटी के अमृतसरी गेट बाजार में व्यवसाय चला रहे प्लास्टिक के होलसेल कारोबारी सुरिंदर कुमार वोहरा ने बताया कि आज देर शाम वह किसी काम से सिटी से छावनी की तरफ जा रहे थे। रास्ते में मुल्तानी गेट पर भारी जाम लगा था। वह भी करीब 15 मिनट जाम में फंसे रहे। आखिर उन्होंने सोचा कि जिले का पुलिस प्रमुख बदला है तो जाहिर सी बात है कि पुलिस विभाग के हालात भी जरूर सुधरे होंगे। यही सोचकर उन्होंने पुलिस के इमरजैंसी नंबर 112 पर कॉल करके ट्रैफिक के बुरे हालात से पुलिस विभाग को अवगत कराया।

वाकई असर भी देखने को मिला। ट्रैफिक पुलिस के दो-तीन कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त कराया। इसके बाद कारोबारी सुरिंदर कुमार वोहरा के मोबाइल फोन पर विभाग की तरफ से एक फीडबैक मैसेज भी आया। खास बात यह है कि यह सब गिने-चुने मिनट के भीतर हो गया। असल में वोहरा ने बताया कि उन्होंने 6 बजकर 19 मिनट पर पुलिस को कॉल किया था और 6 बजकर 26 मिनट पर उन्हें डायल 112 की सेवा का उपभोग करने के लिए शुक्रिया का मैसेज भी आ गया। उनका कहना है कि इससे न सिर्फ उन्हें राहत मिली, बल्कि निश्चित रूप से शहर के सैकड़ों लोगों को इसका फायदा हुआ है।

SSP बदलने के बाद आया है ये बदलाव

अब इस मामले को लेकर ट्विनसिटी के कारोबारियों में खुशी की लहर है। वो पुलिस विभाग की कार्यशैली, खासकर जिले की पुलिस प्रमुख कंवरदीप कौर के काम करने के तरीके से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। व्यापारी ऐसोसिएशन की तरफ ने एसएसपी साहिबा का धन्यवाद किया है।

उधर, अगर हकीकत की बात करें तो साफ है कि पहले ऐसी किसी समस्या पर प्रत्युत्तर देने में पुलिस विभाग को लगभग पौना घंटा या एक-दो मिनट और ऊपर का वक्त लग जाता था। अब अगर ट्विनसिटी में कुछ सकारात्मक बदलाव आया है तो उसके लिए सिर्फ और सिर्फ जिले की पुलिस प्रमुख कंवरदीप कौर ही बधाई की पात्र हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button