IndiaLatest NewsPunjabWorld

फिरोजपुर में Encounter; आतंकी डल्ला के साथी गुंडे गुरप्यार सिंह ने नाके पर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में घायल

सोहन सिंह चोपड़ा/फिरोजपुर

पंजाब के सरहदी शहर फिरोजपुर में शुक्रवार को गुंडों और पुलिस के बीच आमना-सामना हो गया। घटना उस वक्त की है, जब एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने नाका लगाया था। नाके पर गुंडों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में विदेश में बैठे आतंकी घोषित अर्श डल्ला का साथी गुंडा गुरप्यार सिंह पुलिस की गोली से घायल हो गया, जो बहुत से मामलों में वांछित था।

पुलिस के अनुसार इलाके के एक बदमाश गुरप्यार सिंह ने एक रसूखदार व्यक्ति से फिरौती मांगी थी। आरोपी ड्रग्स और हथियारों की तस्करी समेत टारगेट किलिंग की वारदातों में भी शामिल रहा है। आरोपी आतंकी अर्श डल्ला का साथी रहा है, जिसे हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आतंकी घोषित किया है। इसके अलावा भी कई आपराधिक मामलों में पंजाब पुलिस को गैंगस्टर गुरप्यार सिंह की तलाश थी। शुक्रवार को पुलिस को गुप्त जानकारी मिली कि गुरप्यार सिंह किसी बड़ी वारदात के लिए रेकी कर रहा है।

पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की और गांव तलवंडी भाई के एरिया में उसे घेर लिया। इस पर गुरप्यार सिंह ने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें दोनों टांगों पर गोलियां लगने के चलते बदमाश गुरप्यार सिंह घायल हो गया। फिलहाल पुलिस ने उसे कड़ी निगरानी में जीरा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया है। इलाज के बाद पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए उसके रिमांड की मांग करेगी। आरोपी किन वारदातों को अंजाम देने की फिराक में था और उसके नेटवर्क के अन्य साथी कौन-कौन हैं, फिलहाल पुलिस इस संबंध में पूछताछ करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button