Himachal PradeshIndiaLatest NewsPunjabUttarakhand

लैफ्टिनैंट कर्नल ने गोली मारकर उतारा बीवी को मौत के घाट, फिर मंदिर में जाकर माथा टेका और खुद को भी उड़ा लिया

  • आर्मी के सूचना अधिकारी ने बताया-किसी बात को लेकर चल रही थी दंपति में अनबन, काउंसलिंग का दौर जारी था

  • आत्महत्या के बारे में सूचना देने के लिए पत्नी को कॉल की तो नहीं मिला कोई जवाब, घर पर वह भी मृत पड़ी मिली

सोहन सिंह चोपड़ा/फिरोजपुर छावनी

पंजाब के फिरोजपुर फिरोजपुर छावनी में सोमवार को रौंगटे खड़े कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां आर्मी के एक लैफ्टिनैंट कर्नल ने पहले अपनी पत्नी की गोली मारकर हत्या की। इसके बाद खुद को भी शूट कर लिया। मामला देश के तीन राज्यों से जुड़ा हुआ है। मरने वाला आर्मी अफसर हिमाचल प्रदेश से था, जबकि उसकी पत्नी उत्तराखंड से। पता चला है कि दंपति में चली आ रही अनबन को सुलझाने के लिए काउंसलिंग भी चल रही थी, लेकिन इससे पहले कि दोनों में फिर से पहले जैसा प्यार देखने को मिलता-कहानी ही खत्म हो गई। फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, वहीं सूचना के बाद मृतकों के परिजन फिरोजपुर के लिए रवाना हो चुके हैं।

सोमवार को फिरोजपुर छावनी थाने की पुलिस ने बताया कि मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाला 44 साल का एक शख्स सेना में लैफ्टिनैंट कर्नल के पद सेवारत था। यहां फिरोजपुर छावनी में रह रहे सैन्य अधिकारी ने रविवार रात करीब सवा 9 बजे अपनी 42 वर्षीय पत्नी के सिर पर गोली मार दी। इसके बाद वह यूनिट के क्वार्टर गार्ड के पास गया, वहां एक मंदिर में प्रार्थना की और फिर खुद को भी सिर पर ही गोली मार ली।

इस पूरे राज से पर्दा उस वक्त उठा, जब आत्महत्या कर चुके लैफ्टिनैंट कर्नल की पत्नी से आर्मी के अफसरों ने संपर्क करने की कोशिश की। अफसरान लैफ्टिनैंट कर्नल की आत्महत्या की घटना के बारे में बताना चाहते थे, लेकिन जब किसी ने भी फोन कॉल का जवाब नहीं दिया तो फिर घर पहुंचे। वहां वह भी मृत पड़ी मिली।

आर्मी की तरफ से इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक अधिकारी ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें वैवाहिक विवाद को लेकर अपनी पत्नी को गोली मारने की बात लिखी है। आर्मी के सूचना अधिकारी ने बताया है कि किसी बात को लेकर चल रही अनबन को हल करने के लिए दंपति की काउंसलिंग की जा रही थी। फिलहाल दोनों की लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए फिरोजपुर सिविल अस्पताल भिजवाने के साथ ही इनके परिजनों को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है। हिमाचल प्रदेश से अफसर के तो उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से उसकी पत्नी के मायके परिवार के लोग फिरोजपुर आ रहे हैं। उनके आने के बाद ही पोस्टमॉर्टम प्रक्रिया होगी और दोनों तरफ के बयान दर्ज करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Related Articles

Back to top button