Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

प्राइमरी में डिगर, मिडल में हरदासपुरा, हाई में मानकोट और सीनियर सैकंडरी में करियां के स्कूल को मिला उत्कृष्ट प्रबंधन समिति सम्मान

  • प्रथम रही स्कूल प्रबंधन समिति (SMC) को 3100 रुपए नकद, प्रशस्ति पत्र और मोमैंटो दिए गए

  • सैकंड आई स्कूल प्रबंधन समिति को 2100 रुपए तो तीसरे स्थान पर समिति को मिले 1100 रुपए 

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

हिमाचल प्रदेश के चंबा स्थित शिक्षा खंड हरदासपुरा में मंगलवार को उत्कृष्ट पाठशाला प्रबंधन समिति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसमें खंड परियोजना अधिकारी रेखा शर्मा और एवं खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी हीरा सिंह नेगी विशेष रूप से उपस्थित रहे। समारोह के दौरान प्राइमरी पाठशाला की कैटेगरी में डिगर, मिडल की कैटेगरी में हरदासपुरा, हाई स्कूल की कैटेगरी में मानकोट और सीनियर सैकंडरी की कैटेगरी में करियां के स्कूल को उत्कृष्ट प्रबंधन समिति सम्मान मिला। प्रथम रही स्कूल प्रबंधन समिति (SMC) को 3100 रुपए, दूसरे स्थान पर रही स्कूल प्रबंधन समिति को 2100 और तीसरे स्थान पर समिति को 1100 प्रशस्ति पत्र एवं मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया।

समग्र शिक्षा अभियान के तहत चुनी गई इन उत्कृष्ट पाठशालाओं में प्राथमिक पाठशाला की श्रेणी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला डिगर को प्रथम स्थान राजकीय प्राथमिक पाठशाला लड्डू को द्वितीय स्थान और राजकीय प्राथमिक पाठशाला मुगलां को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ है। माध्यमिक पाठशाला में राजकीय माध्यमिक पाठशाला हरदासपुरा को प्रथम, राजकीय प्राथमिक पाठशाल  जंजला को द्वितीय और राजकीय प्राथमिक पाठशाला ककिया-भरियां को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। उच्च पाठशाला की श्रेणी में राजकीय उच्च पाठशाला मानकोट को पहला स्थान और वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की कैटेगरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करियां को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।

आज इन सभी स्कूलों के प्रशासन को सम्मानित किया गया। प्रथम रही स्कूल प्रबंधन समिति (SMC) को 3100 रुपए, दूसरे स्थान पर रही स्कूल प्रबंधन समिति को 2100 और तीसरे स्थान पर समिति को 1100 प्रशस्ति पत्र एवं मोमैंटो दिए गए। इस कार्यक्रम में खंड स्त्रोत समन्वयक अश्विनी मेहता एवं पुनीत निराला, चमन सिंह, संदीप शर्मा, उत्तम सिंह, पूजा ठाकुर, सतीश कुमार और अन्य लोग उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button