EntertainmentIndiaLatest NewsPoliticsPunjab

Crime Syndicate पर BJP नेता सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल की करारी चोट; कहा-लॉरैंस बिश्नोई से फोन करवाकर Security मांगने वाले नेताओं और कारोबारियों पर हो कड़ी कार्रवाई, देश की जनता पर ही खर्च हो ईमानदार Tax Payers का पैसा

  • बठिंडा जेल में बंद है पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला के कत्ल का मुख्य आरोपी लॉरैंस बिश्नोई
  • अप्रैल महीने में राष्ट्रीय जांच एजैंसी (NIA) की जांच में बिश्नोई ने किया खुलासा-धमकीभरे कॉल के बदले नेताओं और कारोबारियों से हर महीने आती है ढाई करोड़ रुपए की उगाही

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी के नेता (BJP Leader) सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल ने गुंडावाद का सहारा लेने वाले राजनेताओं पर करारी चोट की है। ग्रेवाल ने कहा है कि जेल में बैठे गुंडे लॉरैंस बिश्नोई से धमकीभरा फोन करवाकर सिक्योरिटी लेने वाले नेताओं और कारोबारियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। यह देश के ईमानदार करदाताओं (Tax Payers) के पैसे का दुरुपयोग है। इस पैसे का इस्तेमाल सिर्फ और सिर्फ देश की जनता के लिए इस्तेमाल होना चाहिए, नकि फालतू के ढोंग करने वाले मुट्ठीभर लोगों पर।

ध्यान रहे, बीते दिनों (अप्रैल में) राष्ट्रीय जांच एजैंसी (NIA) की जांच में बठिंडा जेल में बंद पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के मुख्य आरोपी लॉरैंस बिश्नोई ने बड़ा चौंकाने वाला खुलासा किया है। सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर ने NIA को बताया कि वह नेताओं, शराब डीलरों, कॉल सैंटर्स के मालिकों, दवाइयां सप्लाई करने वालों और रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े लोगों से हर महीने 2.5 करोड़ रुपए की उगाही कर रहा है। उसने दावा किया कि इन दिनों कई राजनेता और व्यवसायी संबंधित राज्य पुलिस से सुरक्षा कवर पाने के लिए धमकी भरे जबरन वसूली कॉल करने के लिए उसे पैसे दे रहे हैं। बिश्नोई ने तो NIA को यहां तक भी बताया है कि उसके पास एक बिजनैस मॉड्यूल है, जिसमें जेलों में बंद उत्तर प्रदेश के धनंजय सिंह, हरियाणा के काला जठेड़ी, राजस्थान के रोहित गोदारा और दिल्ली के रोहित मोई व हाशिम बाबा के बदमाश साथियों के साथ गठजोड़ है। इस गठबंधन में टोल सिक्योरिटी और साझा प्रतिशत का कॉन्ट्रैक्ट लिया है। इसके अलावा अगर वो अपने दुश्मनों को खत्म करना चाहते हैं तो वो एक-दूसरे को हथियारों के साथ-साथ शूटर भी मुहैया कराते हैं।

इसी मसले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जम्मू-कश्मीर, लेह प्रभारी और किसान मोर्चे के राष्ट्रीय सचिव सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल ने करारा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कुछ नेताओं को Z+, Z, Y+, Y श्रेणी की सुरक्षा मिली थी, जो अभी नई राजनैतिक पार्टी में शामिल हुए थे। उन्हें किसी सुरक्षा की भी जरूरत नहीं है। यह केंद्रीय सुरक्षा केवल स्टेटस सिंबल के लिए झूठ बोलकर हासिल की गई थी कि उन्हें आतंकवादियों, कट्टरपंथियों और गैंगस्टर्स वगैरह से जान का खतरा है।

भाजपा नेता ग्रेवाल ने साफ किया कि अब जैसा कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई राजनेता और व्यवसायी वर्ग द्वारा पुलिस से सुरक्षा मांग उसे (गैंगस्टर को) धमकी भरे कॉल के बदले में शुल्क दिए जाने की बात उजागर की है, यह उन सभी लोगों पर एक गंभीर आरोप है, जिन्होंने सुरक्षा कवर लिया है। इससे करदाताओं के पैसे का नुकसान होता है। केंद्र सरकार को NIA या किसी भी दूसरी इंटैलीजैंस एजैंसी के जरिये पंजाब के इन नेताओं की गुप्त तरीके से जांच करानी चाहिए कि उन्हें कोई खतरा था या नहीं। अगर उन्हें कोई खतरा नहीं है तो सुरक्षा हटा ली जाए और उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाए। सुरक्षाकर्मियों पर किया गया खर्च झूठ के आधार पर सुरक्षा प्राप्त करने वालों से वसूला जाना चाहिए। करदाताओं के पैसे का उपयोग देश की जनता के लिए किया जाना चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button