EntertainmentJammu-KashmirRajasthan

28 साल की यह IAS 4 साल में कर रही दूसरी शादी, सिर्फ 2 साल चली थी विवादों में आई Love Marriage

भोपाल/जयपुर. बड़े घरों की बड़ी बात। यह कहावत ऐसे ही चलन में नहीं आई थी। इसके पीछे बड़ी सांसारिक वैज्ञानिकता छिपी हुई है। हर कोई जानता है कि किसी गरीब या मध्यमवर्गीय परिवार की बेटी का रिश्ता टूटता है तो कितनी जगहंसाई होती है। दोबारा शादी होनी मुश्किल हो जाती है, पर अब इन मोहतरमा को देख लीजिए। Tina Dabi नाम तो सुना ही होगा।

एक बार UPSC Top करके बरसों से लोगों की जुबान पर छाई 2016 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवाएं (IAS) अफसर टीना डाबी। बड़ी दिलचस्प कहानी है। गैर धर्म-जाति के IAS अफसर से आंख लड़ी तो बात एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाने तक पहुंच गई। शादी खासी चर्चा में रही वो शादी, लेकिन यह प्रेमकहानी लगभग 2 साल ही टिक पाई। हाल ही में खबर आई है कि राजस्थान के फाइनेंस डिपार्टमेंट में ज्वायंट सेक्रेटरी Tina Dabi 28 साल की उम्र में दूसरा शौहर करने जा रही है। यह रिश्ता भी कुछ कम दिलचस्प नहीं है जनाब। टीना का होने वाला दूसरा शौहर न सिर्फ 13 साल बड़ा है, बल्कि महीनों पहले एक रिश्वत केस में भी फंस चुका है।

हालांकि टीना का जन्म भोपाल (मध्य प्रदेश) में हुआ था, लेकिन अब परिवार जयपुर में रहता है। 2016 में भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की टॉपर रही टीना ने 2018 में अपने ही बैच के IAS अधिकारी अतहर आमिर से शादी की थी। टीना टॉपर थी, जबकि कश्मीर से ताल्लुक रखते अतहर दूसरे नंबर पर रहे थे। मसूरी में ट्रेनिंग के दौरान दोनों में प्यार हुआ और शादी करने का फैसला लिया। दोनों की शादी काफी सुर्खियों में रही थी। नवंबर 2020 में टीना और अतहर ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था। अगस्त 2021 में कोर्ट ने दोनों का तलाक मंजूर कर दिया था। टीना और अतहर दोनों ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, लेकिन अपने रिश्ते के उतार-चढ़ाव पर दोनों ने ही वहां कोई जिक्र नहीं किया। खास बात यह भी है कि अनंतनाग के अतहर से शादी के फैसले पर हिंदू महासभा ने ऐतराज जताया था और इसे लव जिहाद की साजिश करार दिया था।

अब टीना डाबी (Tina Dabi) जल्द ही 2013 बैच के IAS अधिकारी प्रदीप गवांडे (IAS Pradeep Gawande) के साथ दूसरी शादी (Second Marriage) करने जा रही है। गवांडे फिलहाल राजस्थान आर्कियोलॉजी एण्ड म्यूजियम डिपार्टमेंट में डायरेक्टर है। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली टीना डाबी ने नए लाइफ पार्टनर के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘वो मुस्‍कान पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो’। इसके बाद उनके शादी करने की चर्चाएं शुरू हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों 22 अप्रैल को जयपुर के एक होटल में रिसेप्शन पार्टी देंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button