BusinessIndiaKnowledge

रसोई की उत्कृष्टता और समर्पण के जज़्बे को समेटे हुए है NFCI; 15 जगह पर 2201 खास चटनियां तैयार करके बनाया रिकॉर्ड

चंबा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश के चंबा में स्थित होटल प्रबंधन और पाक विधि संस्थान (NFCI) एक ऐसा नाम है, जिसमें रसोई की कारीगरी के साथ समर्पण का जज्बा अलग ही झलकता है। एक बार फिर इस संस्थान ने अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखने का काम किया है। संस्थान ने  अटूट संकल्प के साथ 15 विभिन्न स्थानों पर 2201 विशेष चटनियों को बनाने के लिए एक उत्साहवर्धक प्रयास किया है। यह अद्भुत उपलब्धि प्रत्येक छात्र और एनएफसीआई परिवार के सदस्य के समर्पणभाव का नतीजा है।

यह रिकॉर्ड प्रयास एनएफसीआई के पैन भारत शाखाओं में विकसित हुआ, जो भारत के पांच राज्यों-पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में स्थित हैं। हर स्थान एक जीवंत रचनात्मकता और नवाचार का केन्द्र था, क्योंकि एनएफसीआई समुदाय ने भारतीय भोजन विविधता का जश्न मनाया। चटनियों में खास स्वाद के लिए अद्भुत फ्लेवर्स शामिल थे, जो पारंपरिक और अन्य तत्वों को आधार बनाकर तैयार किए गए थे।पुदीने और धनिया के मीठे ताज़े स्वाद से लेकर आंवले और इमली के चटपटी लुभाव तक, इतना ही नहीं, आम और मिर्ची के लज़ीज़ मिश्रण तक, कुंदरू, बीटरूट, पपीता, बेर, अनार के बीज, समेत बहुत से अन्य उत्कृष्ट अवधारणाओं ने इस दिलचस्प पौष्टिक साहसिक यात्रा को संगीत की तरह सजाया।

इन्होंने लगाए समारोह की शान में चार चांद

समारोह की शान को विभिन्न माननीय अतिथियों ने देखा। 45 से अधिक प्रतिष्ठित गजटेड अधिकारियों, राज्यों के प्रसिद्ध व्यक्तित्व, प्रसिद्ध होटलियर्स, प्रभावशाली व्यक्तियों और  मीडिया प्रतिनिधियों ने अपनी मौजूदगी से इस अवसर को यादगार बनाया। इसमें मुख्य रूप से चंबा के मौलिक शिक्षा निदेशालय के निदेशक, समग्र शिक्षा के प्रोजैक्ट अफसर और जिला शैक्षणिक प्रशिक्षण संस्थान (DIET) चंबा के प्रिंसिपल सुमन मिन्हास भी शामिल रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
ataşehir escortjojobet güncel girişbetturkeypashagamingjojobet
poodleköpek ilanlarıantika alanlarPlak alanlarantika eşya alanlarAntika mobilya alanlarfree cheats