ChandigarhHaryanaIndiaLatest NewsPunjab

BREAKING: चंडीगढ़ में हरियाणा और पंजाब CM आवास के पास मिला Bomb, ऐसे चला पता

बीते दिनों आतंकी पन्नू दे चुका दोनों राज्यों केे मुख्यमंत्रियों को जान से मारने की धमकी

चंडीगढ़. दो राज्यों की राजधानी और देश के सुंदरतम शहर चंडीगढ़ में सोमवार शाम उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया, जब यहां दोनों राज्यों (हरियाणा और पंजाब) के मुख्यमंत्रियों की कोठियों के पास एक जिंदा बम मिला। सूचना के बाद डिफैंस और बम स्कवायड की टीमों ने तुरंत मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ शहर में पंजाब के जिला साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में पड़ते नयागांव से सटे सैक्टर 2 स्थित आम के बाग में सोमवार को एक बम पाया गया है। पुलिस के मुताबिक बाग के अंदर लगे ट्यूबवैल के ऑपरेटर ने इस बारे में सूचना दी। सूचना के तुरंत बाद चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। पुलिस ने डिफैंस और चंडीगढ़ के बम स्क्वायड टीम को भी इस संबंध में जानकारी दी है, जिसके बाद से घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात है।

नहीं किया जा सकता आतंकी साजिश से इनकार

ध्यान रहे, जिस जगह यह बम मिला है, उससे चंद कदम की दूरी पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्री के आवास, हैलीपैड और सचिवालय मौजूद हैं। ऐसे में किसी आतंकी घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता, क्योंकि यह घटना उस वक्त घटी है, जबकि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर के मसले को हल करने के लिए जल्द ही दिल्ली में एक साथ बैठने वाले हैं। हो सकता है कि दोनों राज्यों का अहित करने वाली कुछ बाहर ताकतें अप्रिय घटना को अंजाम देना चाहती हों।

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू दे चुका दोनों मुख्यमंत्रियों को धमकी

यहां उल्लेखनीय पहलू यह भी है कि बीते दिनों पंजाब के तरनतारन में सरहाली थाने पर RPG हमले की जिम्मेदारी लेते हुए खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को धमकी दी थी कि बेअंत सिंह की तरह बनने की कोशिश की तो उन्हीं के पास पहुंचा दिया जाएगा।

इसी तरह इससे थोड़े दिन पहले सिरसा में एक कॉलेज की दीवार पर ब्राह्मण समुदाय को हरियाणा और पंजाब छोड़ देने की धमकी दी गई थी। उस वक्त हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस घटना का जिम्मा भी आतंकी पन्नू ने ही लिया था।

Show More

Related Articles

Back to top button