AgricultureHimachal PradeshIndiaKnowledgeLatest NewsPoliticsScience And TechnologySports

पैमाने पर खरा नहीं उतरने वाले संस्थान को नहीं किया जाएगा डी-नोटिफाई: नीरज नैयर

चंबा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश की कॉन्ग्रेस सरकार ने पिछली सरकार के चुनावी वर्ष में किए गए कामों की समीक्षा का काम शुरू कर दिया है। जो भी संस्थान सरकारी मानदंडों पर खरा उतरेंगे, उन्हें डी-नोटिफाई हरगिज नहीं किया जाएगा। यह बात शनिवार को चंबा सदर के विधायक नीरज नैयर ने मीडिया के साथियों से रू-ब-रू होते हुए कही।

शनिवार को प्रैस कॉन्फ्रैंस में विधायक नीरज नैयर ने कहा कि हिमाचल सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर भाजपा कई तरह से दुष्प्रचार कर रही है, पर हकीकत यह है कि कुछ हालात ही ऐसे बने, जिस वजह से यह प्रक्रिया आने वाले दिनों में पूरी होगी। भाजपा यह चिंता करना छोड़ दे कि हिमाचल में कॉन्ग्रेस सरकार कितने दिन रहने वाली है। प्रदेश की जनता ने कॉन्ग्रेस को स्पष्ठ बहुमत देकर अगले पांच साल तक प्रदेश को विकास की राह में तेजी से आगे लाने का अवसर प्रदान किया है। हमारी प्राथमिकता रहेगी कि वह चंबा के माथे पर लगे पिछड़ेपन का दाग मिटाने में कामयाब हो सके।

कांग्रेस सदर विधायक ने कहा कि कॉन्ग्रेस के पूर्व कार्यकाल में चंबा में इनडोर स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया शुरू हुई थी, लेकिन किसी कारण से उसे अंजाम नहीं दिया जा सका। इसके बाद भाजपा सरकार ने इस स्टेडियम के नाम पर शिलान्यास तो कर दिया, लेकिन निर्माण उससे भी नहीं कराया गया। कॉन्ग्रेस विधायक ने कहा कि अब चंबा में प्री-फैबरिक स्टेडियम नहीं बनेगा, बल्कि नए सिरे से बनाया जाएगा। मैडिकल कॉलेज अस्पताल चंबा में चल रही चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए कॉलेज प्रबंधन से जानकारी मांगी है।

उन्होंने कहा कि जिला चंबा की उन पंचायतों को सड़क से जोड़ना भी उनकी प्राथमिकता रहेगी, जो अभी तक इस सुविधा से अछूती हैं। जहां तक भाजपा के पूर्व विधायक ने बीते दिनों तानाशाही लहजे में जो बयान दिया है, उसे हरगिज उचित नहीं ठहराया जा सकता है। जो भी संस्थान सरकारी मानदंडों पर खरा उतरेंगे, उन्हें डी-नोटिफाई हरगिज नहीं किया जाएगा। उधर, इस प्रैस कॉन्फ्रैंस में ब्लॉक कॉन्ग्रेस कमेटी अध्यक्ष चंबा करतार सिंह ठाकुर, जिला कॉन्ग्रेस महासचिव नरेश राणा और लियाकत खान, जिला कॉन्ग्रेस के पूर्व महासचिव जगदीश हांडा सहित अन्य पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button