Uncategorized

आचार संहिता के प्रभावी पालन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने ली स्थायी समिति की बैठक

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

चम्बा के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मुकेश रेपसवाल की अध्यक्षता में लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत ज़िला में आदर्श-आचार संहिता का प्रभावी पालन सुनिश्चित बनाने को लेकर मंगलवार को स्थायी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया।

बैठक में उपायुक्त ने कहा कि आदर्श आचार संहिता की घोषणा होने के बाद अब सार्वजनिक स्थानों में राजनैतिक संदेश वाले होल्डिंग्स, पंफ्लेट और पोस्टर इत्यादि नहीं लगाए जा सकते हैं। इसी तरह कोई भी राजनैतिक दल या उम्मीदवार निजी संपत्ति में मालिक की अनुमति के बिना उसकी व्यक्तिगत जमीन, भवन, परिसर, दीवार और गाड़ी पर बैनर लगाने, स्लोगन लिखने, पंफ्लेट चिपकाने इत्यादि का काम भी नहीं किए जा सकते। राजनैतिक दलों द्वारा जनसभा, जुलूस इत्यादि के आयोजन को लेकर अनुमति लेनी आवश्यक रहेगी। अनुमति सुविधा ऐप के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है। विद्यालय के खेल मैदान इत्यादि में राजनीतिक आयोजन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे।

साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित शिकायत टोल फ्री नंबर 1950 तथा सी-विजिल एप के माध्यम से भी की जा सकती है l ऐसी शिकायतों समयबद्ध समाधान किया जाता है। बैठक में कार्यवाही का संचालन करते हुए अतिरिक्त ज़िला दंडाधिकारी राहुल चौहान ने पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की।

 

उधर, इस बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, सहायक आयुक्त पीपी सिंह, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, प्रारंभिक शिक्षा ज्ञानचंद, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जालम भारद्वाज, तहसीलदार निर्वाचन अनूप डोगरा सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों में दीपक कुमार और गोवर्धन आहूजा उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button